रिटायरमेंट डे?: न्यायालय में एक साथ तीन कर्मचारी तो समाहरणालय में एक अधिकारी और एक कर्मचारी हुए रिटायर

|वि० सं०|31 जनवरी 2014|
जिला मुख्यालय स्थित दो प्रमुख सरकारी संस्थाओं से आज कुल पांच सरकारी सेवकों ने अवकाश ग्रहण कर लिया. इन सरकारी सेवकों में से तीन न्यायालय के ही कर्मचारी हैं जबकि एक समाहरणालय से अधिकारी हैं तो दूसरा समाहरणालय से ही कर्मचारी. सबों को उनके विभागीय पदाधिकारियों तथा अन्य कर्मचारियों के द्वारा भावभीनी विदाई दी गई.
      मधेपुरा सिविल कोर्ट के तीन कर्मचारी बिशेश्वर राम, बिन्देश्वरी राम तथा बिमल कुमार मिश्रा ने आज अवकाश ग्रहण किया. सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की मौजूदगी में इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक कुमार सिन्हा ने अवकाशप्राप्त कर्मचारियों के दीर्घायु होने और स्वस्थ रहने की कामना की.
      दूसरी ओर जिला मुख्यालय के डीआरडीए भवन के सभागार में डीआरडीए के डायरेक्टर श्याम किशोर प्रसाद तथा जिलाधिकारी के गोपनीय शाखा में पदस्थापित सहायक हरेराम कामती को भी उनके अवकाशग्रहण के अवसर पर भावभीनी विदाई दी गई. इस मौके पर मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने इस क्षण की तुलना बेटी की विदाई से करते हुए कहा कि जहाँ माँ को बेटी के जाने की बात सोचकर दुःख होता है वहीँ हमें इस बात से खुशी हो रही है कि आज जिस तरह सरकारी नौकरी तनावपूर्ण हो चला है वहां रिटायरमेंट के साथ इस तनाव से मुक्ति मिल रही है. उन्होंने सेवानिवृत हुए हरेराम कामती की तारीफ करते हुए कहा कि ये बहुत बड़ी बात है कि वे सेवा में आने से लेकर अभी तक गोपनीय शाखा में ही रहे, जबकि अलग-अलग सोच के अधिकारी आते हैं और सबकी प्रशंसा का पात्र बनना इनकी सफलता को दर्शाता है. अवकाश प्राप्त कर रहे डीआरडीए डायरेक्टर श्याम किशोर प्रसाद ने जिलाधिकारी की तारीफ़ करते हुए कहा कि आज काम करने में जहाँ कई जगह गलतियाँ होने का डर रहता है वहीँ यदि ऊपर के पदाधिकारी का सहयोग मिलता है तो कर्तव्य निर्वहन आसान हो जाता है.
      मौके पर एडीएम अबरार अहमद कमर, उप विकास आयुक्त मोहन प्रकाश मधुकर, एडीएम प्रदीप कुमार झा, संदीप कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे जबकि मौके पर कई अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.
      इस विदाई समारोह में एक नई और अद्भुत बात यह देखने को मिली कि रिटायर कर रहे कर्मचारी हरेराम कामती को बिना किसी परेशानी के आज ही डीएम के हाथों रिटायरमेंट बेनिफिट 12,94,495/- से सम्बंधित कागजात दे दिए गए.
रिटायरमेंट डे?: न्यायालय में एक साथ तीन कर्मचारी तो समाहरणालय में एक अधिकारी और एक कर्मचारी हुए रिटायर रिटायरमेंट डे?: न्यायालय में एक साथ तीन कर्मचारी तो समाहरणालय में एक अधिकारी और एक कर्मचारी हुए रिटायर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.