फिर मुरलीगंज में मुंगेरीलाल के सपने दिखा गए रेलवे अधिकारी !

 |कुमार शंकर सुमन|01 नवंबर 2013|
मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर कल खासी गहमागहमी रही. मधेपुरा से एक नमूना ट्रेन मुरलीगंज स्टेशन लाया गया और साथ में पहुंचे रेलवे के बड़े-बड़े अधिकारी. उन्होंने कहा कि अब देर नहीं है, बस रेलवे सेफ्टी आदि विषयों पर रिपोर्ट तैयार करनी है, जिसमें करीब एक पखवारे का समय लगेगा. उसके बाद फिलहाल मधेपुरा से समस्तीपुर जाने वाली तीन ट्रेनों को मुरलीगंज से चलाया जाएगा.
      अधिकारियों के मुरलीगंज स्टेशन पर पहुँचने पर स्थानीय लोगों ने उनका फूल-माला से स्वागत किया. अधिकारियों से नारियल भी फोड़वाया गया.
      वर्ष 2008 से ट्रेन के लिए तरस रहे मुरलीगंज व आसपास के लोगों को कल के पदाधिकारियों के विजिट से उनकी ट्रेन से उम्मीदों को पर लग गए हैं, पर यदि रेलवे के अधिकारियों के पिछले आश्वासनों पर दृष्टिपात करें तो कई बातें सामने आती हैं. अधिकारियों ने इससे पहले कई बार यहाँ की जनता को सिर्फ आश्वासन की घुट्टी ही पिलाई है. कुछ माह पहले भी समस्तीपुर डीआरएम अरूण मल्लिक ने 15 अगस्त से ही ट्रेन परिचालन की बात कही थी. ट्रेन तो कभी न कभी चलेगी ही पर अगले 17 दिनों में मुरलीगंज से ट्रेन दौड़ने की बात भी कहीं मुंगेरीलाल का हसीन सपना न बनकर रह जाए.
      मौके पर मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त, कोलकाता आर. पी. यादव, डीआरएम समस्तीपुर अरूण कुमार मल्लिक, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अनिल मित्तल, ए. के. सिन्हा, ए. के. झा, महबूब आलम आदि उपस्थित थे.
[Title: Train from Murliganj: again Consolation]
[Key Words: Railway Murliganj, 2008 Flood]
फिर मुरलीगंज में मुंगेरीलाल के सपने दिखा गए रेलवे अधिकारी ! फिर मुरलीगंज में मुंगेरीलाल के सपने दिखा गए रेलवे अधिकारी ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.