नगर परिषद् के जानलेवा नाले ने छठ के उमंग पर पानी फेरा

|एमटी रिपोर्टर|08 नवंबर 2013|
नगर परिषद् में लूट नामक सी ग्रेड के धारावाहिक के आज का एपिसोड कुछ और ही घटिया रहा. नगर परिषद् में लूट और भ्रष्टाचार जारी है, यदि इस बात में किसी को रत्ती भर भी संदेह है तो उसका भला छठ मईया भी नहीं कर सकती है.
      जिला मुख्यालय के चंदा टॉकीज रोड में घटिया ढंग से बन रहे एक नाले के कारण आज एक व्यक्ति की जान जाते-जाते बची. सड़क के किनारे नाला निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में सुबह एक ट्रैक्टर के स्लिप कर जाने से चंदा टॉकीज रोड का ही एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. युवक के घर में छठ के दिन मातम का माहौल है.
      स्थानीय लोगों ने इस नाले के निर्माण में ठेकेदार की मनमानी और इसमें प्रयुक्त होने वाले घटिया सामग्री के बारे में खूब बुरा-भला कहा. मौके पर रखे लोकल बालू और दो नंबर-तीन नंबर के ईंट को दिखाते हुए लोगों ने कहा कि इसका ठेकेदार नगर परिषद् का फेवरिट है और पूरे नगर परिषद् क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य में जुड़े हुए सभी लोगों का हिस्सा बंधा हुआ है. नाले के अंदर पांच ईंच की दीवार जोड़ी जा रही थी, जो यह बताने के लिए काफी है कि नाला के नाम पर नगर परिषद् का ठेकेदार मुहल्ले वाले के साथ घटिया मजाक कर रहा है.
      पर सच्चाई यह है कि यह भ्रष्टाचार रूकेगा, इसकी सम्भावना दूर-दूर तक नहीं है और आम जनता की सुविधा के लिए सरकार से मिले फंडों का बंदरबांट होता रहेगा ये सिर्फ मधेपुरा ही नहीं पूरे देश की नियति है.
नगर परिषद् के जानलेवा नाले ने छठ के उमंग पर पानी फेरा नगर परिषद् के जानलेवा नाले ने छठ के उमंग पर पानी फेरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.