पुलिस के एक हाथ में रहेगी बन्दूक तो दूसरे में गुलाब का फूल: आईजी

 |राजीव रंजन|17 सितम्बर 2013|
दरभंगा प्रक्षेत्र कि पुलिस अब पहले से ज्यादा चुस्त-दुरुस्त होगी. पुलिस के एक हाथ में जहाँ बन्दूक होगी वहीँ दूसरे हाथ में गुलाब का फूल. कहने का तात्पर्य यह है कि जहाँ अपराधियों के लिए पुलिस सख्ती से पेश आएगी वहीं समाज में अमन-चैन पसंद लोगों के लिए मित्रवत काम करेगी. अपराधियों के नेटवर्क को ध्वस्त किया जाएगा और अपराधियों की संपत्ति की जांच कर उसे जब्त किया जायेगा. बढ़ रहे अंतर्जिला अपराध पर अंकुश लगाया जाएगा.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के डीआरडीए भवन के सभागार में आज सीमावर्ती क्षेत्र के सात जिलों के एसपी, डीएसपी एवं अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों से साथ की गई समीक्षात्मक बैठक में दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी जी.एस.गंगवार ने अपराध नियंत्रण के लिए रणनीतियाँ बनाई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.
      आईजी जी.एस.गंगवार ने आगे कहा कि पुलिस के पास बल की कमी हो सकती है, परन्तु मनोबल की कोई कमी नहीं है. आम जनता को पुलिस की हरवक्त सहायता उपलब्ध हो इसके लिए डायल 100 फिर से प्रभाव में लाया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर 100 नंबर पर डायल करने पर पुलिस की सहायता लोगों को तुरंत मिल सके. समीक्षात्मक बैठक में कहा गया कि जिन थानों को अपना भवन नहीं है उसे जल्द ही अपने भवन की सुविधा दी जायेगी और मधेपुरा पुलिस लाइन के लिए भी अपनी जमीन की खरीद जल्द की जायेगी. बाद में मधेपुरा परिसदन में पत्रकारों के साथ बातचीत में भी आईजी जी.एस.गंगवार ने कई महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा की.
      आज की इस अत्यंत महत्वपूर्ण समीक्षात्मक बैठक में सहरसा के डीआईजी संजय संजय सिंह, मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह के अलावे प्रक्षेत्र के सातों जिले के पुलिस अधीक्षक तथा अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी भी उपस्थित थे.
पुलिस के एक हाथ में रहेगी बन्दूक तो दूसरे में गुलाब का फूल: आईजी पुलिस के एक हाथ में रहेगी बन्दूक तो दूसरे में गुलाब का फूल: आईजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 17, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.