मधेपुरा में हैं कई ऐसे क्रॉसिंग जहाँ हो सकती है ट्रेन दुर्घटनाएं

 |आर. एन. यादव की रिपोर्ट|22 अगस्त 2013|
मधेपुरा में आधे दर्जन से अधिक रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक नहीं है. यही नहीं रेलवे प्रशासन की घोर लापरवाही को देखिये कि उसने इन फाटकविहीन क्रॉसिंग पर गेट मैन तक को नहीं रखा है. ऐसी स्थिति में जान जोखिम में डालकर क्रॉसिंग पार करते है यात्री और स्थानीय लोग. कई बार हो चुकी हैं दुर्घटनाएं फिर भी रेल मंत्रालय गहरी नींद से नही जगी. स्थानीय सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर तुरंत सभी रेलवे क्रॉसिंग पर गेट मेन व रेल फाटक लगाने की मांग की है.

मधेपुरा के इन फाटकविहीन क्रॉसिंग से यात्रीगण और स्थानीय लोग धडल्ले से पार करते रहते है. इस बडी रेलवे लाईन पर मधेपुरा से पटना तक जाने वाली ट्रेनें चलती हैं. कई बार पीठाही क्रॉसिंग पर दुर्घटना भी धटी है जिसमें कई लोगों की जाने जा चुकी हैं और कई बार तो दुर्घटना होते-होते बची है.

      स्थानीय सांसद ने तो रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर तुरंत सभी रेलवे क्रॉसिंग पर गेट मेन व रेल फाटक लगाने की मांग की है, पर अब देखना दिलचस्प होगा कि सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के पत्र पर रेल मंत्रालय कब सुधि लेता है.
मधेपुरा में हैं कई ऐसे क्रॉसिंग जहाँ हो सकती है ट्रेन दुर्घटनाएं मधेपुरा में हैं कई ऐसे क्रॉसिंग जहाँ हो सकती है ट्रेन दुर्घटनाएं Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.