पॉवर ग्रिड का उदघाटन और गायब हुई मधेपुरा से बिजली

|राकेश सिंह|06 जून 2013|
सिंहेश्वर के रूपौली में लगभग 58 करोड़ रूपये की लागत से बने पॉवर ग्रिड सब-स्टेशन का उदघाटन हो गया पर आज बिजली विभाग की करतूत से शहर अँधेरे में डूबा है. मधेपुरा के लोगों का दर्द कम से कम बिजली के मामले में आज भी कम होता नहीं दीख रहा. सूबे के मुखिया के मधेपुरा में होते ऐसी स्थिति की कल्पना शायद किसी ने नहीं की होगी. यहाँ के लोग अक्सर चार दिनों की चांदनी ही देखते रहते हैं और जब मधेपुरा में शरद या नीतीश आते हैं तो लोग कम से कम ये सोचकर भी खुश होते हैं कि चलो कम से कम उनके रहते तो बिजली रहेगी. पर आज तेज हवा के साथ बारिश क्या हुई पिछले चार घंटों से शहर से बिजली गायब है और लोगों के अरमान फिर पानी में धुलते नजर आ रहे हैं.
      कारण बताया जा रहा है कि फिर सहरसा-मधेपुरा के बीच में फॉल्ट आ गया है. क्या मधेपुरा कि जनता आज ये नहीं पूछेगी कि जब सिंहेश्वर के पॉवर ग्रिड सब-स्टेशन का उदघाटन कर दिया गया तो फिर अब सहरसा मधेपुरा वाली बात कहाँ से आ गई ? यानि उदघाटन आज तक बेकार ? सिर्फ कागजों पर करवा लिया गया ? जबकि नए ग्रिड के उदघाटन के बाद सहरसा-मधेपुरा के बीच के फॉल्ट से कोई मतलब नहीं रहना चाहिए. साफ़ है, कुछ-न-कुछ काम बाकी ही रह गया. खैर, नीतीश बाबू इंजीनियर हैं, उन्हें ज्यादा पता होगा. फिलहाल मधेपुरा की भोली-भाली जनता बिजली के आने का इन्तजार कर रही है. 
पॉवर ग्रिड का उदघाटन और गायब हुई मधेपुरा से बिजली पॉवर ग्रिड का उदघाटन और गायब हुई मधेपुरा से बिजली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.