मधेपुरा पुलिस एशोसिएशन ने भी मुक्ति पा ली इन्स्पेक्टर के नेतृत्व से

|वि० सं०| 17 जून 2013|
मधेपुरा के पूर्व सदर इन्स्पेक्टर और मधेपुरा पुलिस मेंस एशोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयशंकर सिंह की कार्यशैली से क्षुब्ध जिले के पुलिस अधिकारियों को अब लगने लगा है कि ईमानदार पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में ही पुलिस हितों की रक्षा की जा सकती है.
      बिहार पुलिस मेंस एशोसिएशन के चुनाव के दौरान मधेपुरा पुलिस की कई आंतरिक समस्या भी उभरकर सामने आ गई. मसलन एशोसिएशन के चुनाव की सूचना मधेपुरा में मार्च में ही आ गई थी, पर इसे संभवत: किसी राजनीति के तहत दबा कर रखा गया. मधेपुरा थानाध्यक्ष के.बी.सिंह सहित जिले के दर्जनों पुलिस अधिकारियों ने यह बात मानी कि रविवार को होने वाले चुनाव की जानकारी उन्हें दो दिन पहले शुक्रवार को दी गई. सूत्रों का मानना है कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ अधिकारी गोलबंद न हो सके और वे फिर से अपनी शक्ति का एहसास करा जिले की पुलिस राजनीति अपने हिसाब से चला सकें. पर फिर भी इसबार अधिकाँश पुलिस अधिकारियों ने वर्तमान उदाकिशुनगंज अनुमंडल के इन्स्पेक्टर पूर्व अध्यक्ष जयशंकर सिंह के नेतृत्व को खारिज करने का मन बना ही लिया.
      ऑब्जर्वर की उपस्थिति में इस बार जैसे ही विरोधी खेमे ने पुरैनी थाना के थानाध्यक्ष ललित मोहन सिंह को पूर्व अध्यक्ष जयशंकर सिंह के खिलाफ खड़ा किया तो ललित मोहन सिंह को समर्थन देने वालों की संख्यां काफी हो गई. खैर बाजी पलटते देख आखिर इन्स्पेक्टर साहब ने अपना नाम वापस लिया और ललित मोहन सिंह निर्विरोध चुन लिए गए. एस.आई. ललित मोहन सिंह जैसे ईमानदार पदाधिकारी को इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह की तुलना में अधिक तवज्जो देना यह तो दर्शाता ही है कि मधेपुरा जिले के पुलिस पदाधिकारियों ने भी अब ढील-पेंच और उठापटक की राजनीति के बदले साफ़-सुथरे और ईमानदार नेतृत्व के साथ काम करना ही चुना है.
      पुरैनी के थानाध्यक्ष ललित मोहन सिंह का मधेपुरा जिला पुलिस एशोसिएशन का अध्यक्ष चुना जाना मधेपुरा पुलिस के लिए स्वर्णयुग जैसा है और अप्रत्यक्ष रूप से ही सही यदि इसका फायदा कहीं न कहीं जिले की निरीह जनता को भी मिल जाय तो ये और भी सुखद होगा.
मधेपुरा पुलिस एशोसिएशन ने भी मुक्ति पा ली इन्स्पेक्टर के नेतृत्व से मधेपुरा पुलिस एशोसिएशन ने भी मुक्ति पा ली इन्स्पेक्टर के नेतृत्व से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 17, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.