सुखद अहसास है गजेन्द्र ना० यादव के सफल दाम्पत्य के पूरे पचास साल

भारत में जहाँ आम आदमी की औसत आयु सिर्फ 65 साल मानी जाती हो वहां यदि कोई दम्पति अपने विवाह के सफल 50 वर्ष पूरे करता हो और भरे-पूरे परिवार के सदस्य उनका मैरेज गोल्डन जुबिली मना रहे हों, तो उसे देखना सचमुच आखों को ठंढक पहुंचाता है. और यदि मैरेज गोल्डन जुबिली मनाने वाला शख्स व्यक्तिगत जीवन में भी उच्च आदर्शों को अपनाता हो और कार्यक्षेत्र में भी सफलता और सम्मान पा रहा हो तो ऐसी शख्सियत के सफल दाम्पत्य जीवन के पचास साल इस बात को दर्शाता है कि जीवन के हर क्षेत्र में एक साथ सफलता पाई जा सकती है.
      मधेपुरा सिविल कोर्ट के अधिवक्ता और जिला अधिवक्ता संघ के वर्तमान अध्यक्ष श्री गजेन्द्र नारायण यादव और श्रीमती गंगा देवी ने जब मंगलवार 17 जून को गोल्डन जुबिली मनाया तो इस सुखद घड़ी में उनके साथ उनका भरा-पूरा परिवार साथ था. बेटे और बहुओं ने जहाँ इस अवसर को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी वहीं नातियों ने गाने गाकर और पोते-पोतियों ने दादा-दादी की नोक-झोंक की नक़ल उतार कर माहौल को और भी खुशनुमा बना दिया.
      श्री यादव का वैवाहिक सफर 17 जून 1963 से शुरू हुआ और बढ़ते परिवार के कुशल संचालन से अभी दोनों बेटों सुशील और सोना का परिवार भी सुखमय और साथ है. चार बेटियों की जिम्मेवारी भी उन्होंने आसानी से उठा ली और सभी बेटियों को बेटों के समान मानते हुए उनकी शादी विभिन्न पदों पर आसीन व्यक्तियों के साथ कराई और सभी पूरी तरह संपन्न हैं.
      अधिवक्ता के पेशे में आज जहाँ ऊँची सफलता के लिए नैतिकता को अक्सर दांव पर रखना होता है, वहीं श्री गजेन्द्र नारायण यादव इस पेशे में भी उच्च आदर्शों के सहारे मधेपुरा के गिने-चुने सफल अधिवक्ताओं में से हैं. यह एक संयोग ही है कि वर्ष 1944 में 14 जून को इनका जन्म हुआ था और भागलपुर से बी.एल. (बैचेलर ऑफ लॉ) करने के बाद वर्ष 1966 में 14 जून को ही श्री यादव ने वकालत शुरू की थी. मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ के सेक्रेटरी, कॉन्वेनर, ऑडिटर जैसे विभिन्न पदों पर कई बार रहने के बाद गत चुनाव में भी वे अध्यक्ष पद के लिए भारी मतों से चुने गए.
मूल रूप से मधेपुरा के गोढैला निवासी श्री यादव फूलों के भी शौकीन के रूप में जाने जाते हैं क्योंकि कुछ वर्ष पूर्व तक स्टेट बैंक रोड के विद्यापुरी में उनके कैम्पस में दर्जनों किस्म के गुलाब तथा अन्य फूल लगे रहते थे जिसकी देखभाल वे खुद किया करते थे और अब उनकी उपलब्धि और उनका खिलता परिवार ही उनकी बागवानी है.
मधेपुरा टाइम्स परिवार की ओर से इस अद्भुत मैरेज गोल्डन जुबिली की हार्दिक शुभकामनाएं.
(ब्यूरो रिपोर्ट)
सुखद अहसास है गजेन्द्र ना० यादव के सफल दाम्पत्य के पूरे पचास साल सुखद अहसास है गजेन्द्र ना० यादव के सफल दाम्पत्य के पूरे पचास साल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.