सुमो ने कुचला मनरेगाकर्मी को, मौत पर हंगामा

 |राजीव रंजन|03 जून 2013|
आज दिन में एक बेलगाम टाटा सुमो ने मधेपुरा प्रखंड परिसर में घुसकर दो मनरेगाकर्मियों को धक्का मार दिया जिससे तिलाठी. ग्वालपाड़ा निवासी चंद्रकिशोर यादव के पुत्र राजकुमार राजेश की मौत हो गई तथा एक अन्य बुरी तरह घायल हो गए जिनका इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है.राजकुमार राजेश सदर प्रखंड में तकनीकी सहायक मनरेगा के पद पर कार्यरत थे.
घटना आज दिन के करीब साढ़े दस बजे की है जब राजकुमार राजेश अपने सहयोगी फुलेश्वर प्रसाद यादव के साथ मधेपुरा प्रखंड परिसर में गोदाम के सामने अपनी खड़ी मोटरसायकिल पर बैठ कर बातें कर रहे थे. इसी समय एक बेलगाम टाटा सुमो (BR 11 M 4906) वहां आकर इन दोनों को तेज धक्का मारा जिससे राज कुमार राजेश के सर में गहरी चोट लगी और सहयोगी फुलेश्वर प्रसाद यादव के सर और बदन पर चोटें आईं. इलाज के क्रम में सदर अस्पताल मधेपुरा में राज कुमार राजेश की मौत हो गई.

परिजनों ने किया हंगामा: मौत के बाद मृतक के परिजन एवं अन्य मनरेगा कर्मी द्वारा घंटों सदर अस्पताल में सिविल सर्जन के खिलाफ उत्पात मचाते हुए नारे लगाये गए. बाद में उन लोगों ने अस्पताल के सामने मुख्य मार्ग भी जाम कर दिया. सूचना मिलने पर सदर थानाध्यक्ष के.बी. सिंह तथा एस.आई. मंगलेश कुमार मधुकर ने तत्परता दिखाते हुए सिविल सर्जन को थाने के ही जीप पर बिठाकर अस्पताल परिसर से सुरक्षित निकाल लिया. हालांकि इस दौरान मनरेगाकर्मी तथा मृतक के परिजनों के द्वारा सिविल सर्जन के साथ धक्कामुक्की की भी सूचना है.

छावनी में बदल गया था सदर अस्पताल: मनरेगाकर्मी की मौत के बाद हुए हंगामे के बाद सदर अस्पताल कुछ घंटे के लिए पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. कई पुलिस पदाधिकारियों के अलावे डीडीसी मोहन राम तथा सदर एसडीओ बिमल कुमार सिंह भी मामला शांत होने तक सदर अस्पताल में जमे रहे और लोगों को समझाते-बुझाते रहे. हंगामा करने वालों का आरोप था कि सदर अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही के कारण राज कुमार की मौत हुई है जबकि सदर अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन अशोक कुमार वर्मा का कहना था सर में गंभीर चोट के कारण खून जम जाने के कारण राजकुमार की मौत हुई और उसने अस्पताल आने से पहले ही दम तोड़ दिया था.
सुमो ने कुचला मनरेगाकर्मी को, मौत पर हंगामा सुमो ने कुचला मनरेगाकर्मी को, मौत पर हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.