एनएच पर एकटंगा बिजली खम्भा: जा सकती है कई जानें

|राजीव रंजन| 21 अप्रैल 2013|
जिले में बिजली विभाग की करतूत से आए दिन लोग मौत के मुंह में तो समाते ही हैं और कभी-कभी तो विभाग की लापरवाही से किसान फसलों से भी हाथ धो बैठते हैं. जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक के पास एनएच पर इन दिनों बिजली के एक खम्भे की हालत देखकर लोग होने वाली दुर्घटना की कल्पना कर सिहर उठते हैं.
      दरअसल यहाँ लोगों के मन में डर पैदा होने का कारण बिजली का एक खम्भा है जिस पर से होकर 11 हजार वोल्ट के तार गुजरे हैं. पहले दो खम्भों पर से गुजरता हुआ तार अब एक ही खम्भे का सहारा पा रहा है. इसे मजबूती देने वाला दूसरा खम्भा टूट कर लटक गया है जिसकी वजह से पहले खम्भे में भी कमजोरी आ गई है. सड़क के बीचोंबीच खड़ा यह खम्भा खुद भी या किसी वाहन की ठोकर से गिर सकता है. आसपास के लोगों का यह कहना है कि यदि बिजली रहने के समय यह खम्भा गिरा तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता है और कई जानें भी जा सकती हैं.
      युवा राजद के प्रधान महासचिव रविशंकर उर्फ बिट्टू यादव तो सीधे शब्दों में कहते हैं कि बिजली विभाग की इस लापरवाही से कभी भी सैंकड़ों लोगों की मौत हो सकती है. सुशासन में विभागों पर चोट करते हुए वे कहते हैं कि लापरवाह सरकार को आमलोगों की चिंता कहाँ है ?
एनएच पर एकटंगा बिजली खम्भा: जा सकती है कई जानें एनएच पर एकटंगा बिजली खम्भा: जा सकती है कई जानें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.