फ्रेंड्स ऑफ आनंद ने मनाई वीर कुंवर सिंह जयन्ती

|रौशन कुमार| 25 अप्रैल 2013|
जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी स्थित फ्रेंड्स ऑफ आनन्द कार्यालय में मंगलवार को बाबू वीर कुंवर सिंह की जयन्ती मनाई गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने कहा कि बिहार के महान योद्धा सम्राट बाबू वीर कुंवर सिंह अपने अदम्य साहस, संघर्ष एवं वीरता के दम पर 1857 के विद्रोह में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे जिससे अंग्रेजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर होना पड़ा था. उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह ने अंग्रेजों को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि अंग्रेजों, कान खोलकर सुन लो कि हम अपनी भारत माँ की आजादी के लिए तुम्हारी जान भी ले सकते हैं और अपनी जान हँसते हुए कुर्बान कर सकते हैं. इस मौके पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सक्रिय नेता अमित सिंह मोनीने कहा कि आज जरूरत है बाबू वीर कुंवर सिंह के बताये रास्ते पर चलकर भ्रष्टाचार, आतंकवाद, धार्मिक उन्माद, जातिवाद और समाज में असमानता को खत्म कर देश को स्वच्छ और सुदृढ़ बनावें.
      इस अवसर पर राजीव सिंह, मुरारी सिंह, मधु कुमार, संजय राय, दीप नारायण, सीताराम यादव, कन्हैया, दिलीप राय, शैलेन्द्र मंडल, मनोहर राय, मोहन राय, राजेश कुमार यादव समेत सैंकड़ों लोग मौजूद थे.
फ्रेंड्स ऑफ आनंद ने मनाई वीर कुंवर सिंह जयन्ती फ्रेंड्स ऑफ आनंद ने मनाई वीर कुंवर सिंह जयन्ती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.