सिंघेश्वर मेला को उत्कृष्ट बनाने को लेकर प्रशासन की अहम बैठक

(12 फरवरी 2013)
जिला समाहरणालय के सभागार में आज महाशिवरात्रि से शुरू होनेवाले सिंघेश्वर मेला को लेकर अहम बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार के द्वारा की गई जिसमें जिले के लगभग सभी महत्वपूर्ण पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक में करीब सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया गया जिनका निराकरण भी कमोबेश करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए.
      मेला के लिए फंड उपलब्ध कराने के लिए डीएम ने सम्बंधित अधिकारी को दो दिनों के अंदर प्रोजेक्ट बना कर सौंपने को कहा वहीं इस बार मेले में क्लोज सर्किट कैमरा, सफाई, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर भी उठे समस्याओं को सुलझाया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार का सिंघेश्वर मेला तुलना में ज्यादा उत्कृष्ट होगा. महंगाई को देखते हुए इस बार का बजट भी पिछले साल की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक रखने का निर्णय लेते हुए मेला के समय बिजली विभाग से कम से कम दो मेगावाट अधिक बिजली देने का अनुरोध किया गया.
      बैठक में सिंघेश्वर मंदिर न्यास समिति के सदस्य हरि प्रसाद टेकरीवाल ने मेला के दौरान होने वाली विभिन्न समस्याओं को बारीकी से उठाया और जिला प्रशासन ने मेले में पेय जलापूर्ति के लिए 70 चापाकल, 10 शौचालय और गांधी पार्क में फव्वारा भी लगाने के निर्देश दिए.
      जिलाधिकारी ने कहा कि श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए रेलवे प्रमंडल को उस दौरान अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के लिए लिखा जाएगा. साथ ही होटलों आदि में मिलने वाले खानों की जांच के लिए भी पटना से दो फ़ूड इंस्पेक्टर को बुलाया जा रहा है. सिंघेश्वर मंदिर न्यास समिति की ओर से मेला में दूकान लगाने वाले दुकानदारों के लिए प्रशासन की ओर से उचित मूल्य पर किरासन तेल मुहैया कराने की भी मांग की गयी. मेले के दौरान लोगों की सहायता के लिए पुलिस के अलावा 100 स्काउट गाइड लगाये जायेंगे.
      बैठक में डीएम के अलावे पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह, आपदा एडीएम अजय कुमार, एडीएम राकेश कुमार, डीडीसी श्रवण कुमार पंसारी, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला, सिंघेश्वर बीडीओ राजलक्ष्मी कुमारी, सिंघेश्वर के सीओ रामा सिंह, मधेपुरा के वरीय चिकित्सक डा० अरूण कुमार मंडल, सिंघेश्वर मंदिर न्यास समिति के व्यवस्थापक महेश्वर सिंह, सदस्य हरि प्रसाद टेकरीवाल, दिवाकर सिंह, अद्यानंद सिंह समेत अन्य कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे.
      बैठक मेले को लेकर अत्यंत ही महत्वपूर्ण रही और अंत में सिंघेश्वर मंदिर के पुजारी मणिकांत ठाकुर ने जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह को माला पहना कर धन्यवाद दिया.
(ओमप्रकाश की रिपोर्ट)
सिंघेश्वर मेला को उत्कृष्ट बनाने को लेकर प्रशासन की अहम बैठक सिंघेश्वर मेला को उत्कृष्ट बनाने को लेकर प्रशासन की अहम बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.