पोशाक राशि व सायकिल खरीद में घोटाले को लेकर सड़क जाम

छात्रों ने लगाया जाम
(31 जनवरी 2013)
हेडमास्टर पर आरोप
जिले के लगभग सारे स्कूलों में विभिन्न योजनाओं में लूट-खसोट जारी है. पोशाक राशि योजना यो या सायकिल योजना कई हेडमास्टर निर्लज्ज की तरह पैसे कमाने में पिले हुए हैं. राष्ट्र निर्माता कहे जाने वाले कई शिक्षक घटिया दर्जे का आदर्श प्रस्तुत कर छात्रों के घृणा का पात्र बन रहे हैं. इन योजनाओं के लूट का शिकार बन रहे छात्र जिले में जगह-जगह प्रदर्शन का विरोध जता रहे हैं.
      बुधवार को सिंघेश्वर के मनोहर दुर्गा उच्च विद्यालय तथा मध्य विद्यालय के सैंकड़ों छात्रों ने सिंघेश्वर मुख्य मार्ग को घंटों बाधित रखा. उनकी मांग ये थी कि दोषी हेडमास्टर के विरूद्ध कार्यवाही की जाय और उन्हें लुटने से बचाया जाय.
      कई छात्रों ने बताया कि वे जब सिंघेश्वर के सायकिल दूकान पर सायकिल कसाने जाते हैं तो उनसे तीन हजार सात सौ रूपये लिए जाते है पर रसीद तीन हजार एक सौ पचास रूपये की ही दी जाती है. पूछने पर सायकिल वाला कहता है कि बाक़ी रूपये तुम्हारा हेडमास्टर खाता है.
      उधर विद्यालय में उपस्थित हेडमास्टर तपेश्वर प्रसाद इत्मीनान होकर कहते हैं कि उन्हें पता नहीं कि उनके विद्यालय के छात्रों ने क्यों सड़क जाम किया है. मतलब कि प्रदर्शन हो चाहे जो हो, हम अपना काम करते ही रहेंगे.
जाहिर सी बात है जिले में जब कई विभागों में हराम की कमाई का हिस्सा ऊपर तक जाता हो तो यहाँ यही कहावत लागू होती है कि सैंया भये कोतवाल अब डर काहे का ??
पोशाक राशि व सायकिल खरीद में घोटाले को लेकर सड़क जाम पोशाक राशि व सायकिल खरीद में घोटाले को लेकर सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.