जो होगा देखा जाएगा, अब नहीं डरेगी मधेपुरा की लड़कियां

(22 जनवरी 2013)
पूरे देश में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के खिलाफ जहाँ अभियान सा छिड़ा है वहीं मधेपुरा में न्यायालय की तरफ से हुए एक कार्यक्रम ने यहाँ की सैंकड़ों लड़कियों में एक नया उत्साह सा भर दिया है. जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के द्वारा गत रविवार को स्थानीय केशव कन्या गर्ल्स हाई स्कूल में आयोजित यौन उत्पीडन के मामले पर हुई परिचर्चा में न्यायिक पदाधिकारी सब जज श्री वी. पी. सिंह तथा न्यायिक दंडाधिकारी श्री अविनाश कुमार और साथ में महिला थानाध्यक्षा आरती सिंह ने उपस्थित सैंकड़ों लड़कियों में ऐसा आत्मविश्वास भरा कि कार्यक्रम के बाद लड़कियों ने कहा कि अब नहीं डरेंगे. यहाँ अधिकारियों से उन्हें सीखने को बहुत कुछ मिला और उनका कहना था कि हमें कैसे चलना है, कैसे रहना है आदि बातों की अब सही जानकारी हुई है और अब तो हमारी बात को सुनने के लिए शहर में महिला ही थानाध्यक्षा के रूप में हैं. उन्होंने अपना नंबर भी हमें दिया है. अब शहर में डरने की कोई जरूरत नहीं है.
      बता दें कि केशव कन्या गर्ल्स स्कूल की ही लड़कियों ने गत वर्ष छेड़खानी कर रहे लड़कों को पंचमुखी चौक पर जम कर धुना था और शहर की अधिकाँश लड़कियां इस बात से सहमत हैं कि मनचलों के रोग का सही इलाज उनकी मरम्मत ही है.
(वि० सं०)
जो होगा देखा जाएगा, अब नहीं डरेगी मधेपुरा की लड़कियां जो होगा देखा जाएगा, अब नहीं डरेगी मधेपुरा की लड़कियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.