निःशुल्क शिक्षा के बाद समिधा ग्रुप के 40 छात्रों को मिली नौकरी

संवाददाता/06/12/2012
बंगलौर से रोजगार प्रदान करने के लिए आई संस्था ओम सॉफ्टवेयर ने मधेपुरा के समिधा ग्रुप में कम्प्यूटर के छात्रों की परीक्षा ली और इंटरव्यू भी लिया. समिधा ग्रुप के छात्रों के उम्दा प्रदर्शन के आधार पर नौकरी के लिए कुल 40 छात्रों का अलग-अलग पद जैसे- टेक्निकल, सुपरवाईजर और डेटा ऑपरेटर के लिए कोसी क्षेत्रों में ही काम करने के लिए फ़ाइनल सेलेक्शन हुआ. इन्हें अभी 60,000 रूपए  से 84,000 रूपए  सालाना पर रखा जाएगा और कुछ महीने काम करने पर इसमें इजाफा भी होगा. बाहर से आई यह संस्था समिधा ग्रुप का शुक्रिया अदा करते हुए कहा मधेपुरा जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में कम समय में इतनी अच्छी शिक्षा देने के लिए समिधा ग्रुप वाकई बधाई का पात्र है वहीँ छात्र भी महज तीन महीने की निःशुल्क पढाई कर नौकरी मिलने से फूले नहीं समा रहे हैं.
   अल्प अवधि में इस उल्लेखनीय सफलता पर समिधा ग्रुप के सेकेरेटरी संदीप शाण्डिल ने कहा हम किसी भी प्रकार की नौकरी देने का वादा छात्रों से नहीं करते, हम बस छात्रों को काबिल बनाने का काम करते हैं. आज जिन्हें भी यह नौकरी प्राप्त हुई हैं ये बस और बस उनकी खुद की मेहनत का नतीजा हैं. संस्था ने तो बस उनका मार्गदर्शन किया हैं.उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों का पंजाब या दिल्ली जा कर 20,000  कमाने से कहीं अच्छा मधेपुरा में रह कर 60,000 सालाना कमाना हैं. इससे रहने खाने के खर्च में बचत तो होगी ही साथ ही घर पर रहकर माता-पिता की भी वे सेवा कर सकेंगे.
          समिधा ग्रुप ने मधेपुरा टाइम्स के माध्यम से पाठकों से अनुरोध किया हैं कि  समाज के सभी वर्गों और बुद्धिजीवियों की मदद के बिना समाज का समग्र विकास सम्भव नहीं हैं वे  भी समाज के विकास में अंशदान करें तथा घर के आस-पड़ोस के गरीब बच्चों का उनकी संस्था में नामांकन करवा कर उनका भविष्य का निर्माण करें. संस्था में महज छः महीने में कुल 820 छात्र-छात्राओं ने निःशुल्क शिक्षा प्राप्त किया हैं.
निःशुल्क शिक्षा के बाद समिधा ग्रुप के 40 छात्रों को मिली नौकरी निःशुल्क शिक्षा के बाद समिधा ग्रुप के 40  छात्रों को मिली नौकरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2012 Rating: 5

8 comments:

  1. abhi mera umr nahi hua hai jasai he me bada hounga tab exam me bhatunga

    ReplyDelete
  2. mai bhi samidha group me padhta hu .me bhi yaha exam duga .yaha par exame dena mera liya bhut hi aacha hoga.

    ReplyDelete
  3. me v samidha group ka student hu
    me samidha group me padta hu
    me samidha group me D.C.A ka corse
    mere sir ka nam sandip sandilya he

    ReplyDelete
  4. hum samidha group ka students ha
    hum addhar card may form applay keay
    mara examanationh hua hum examnation
    pass kar gaya
    my name is amit kumar
    my roll no 367

    ReplyDelete
  5. mere liye ye bari saubhagaya ki bat hai ki mai samidha group ka chhatr hu. maiyaha computer ka gyan ke alawa mai yaha bahut tarah ka gyan arjan kiya. mai yaha kuch hi dino ke bad exam denewala hu.aur mai age ka bhi course karunga kyoki ye mere bhawishaya ke liye achha hai.thanks sandip sandilaya sir

    ReplyDelete
  6. mere lea sobhag key bat hi ke my
    samidha group ka student hu. samidha-
    group mey neah sulk padhai hotei hi
    yaha key padhai baut achhi hi.

    from-vicky
    roll-no-393
    batch-no-10;12am

    ReplyDelete
  7. Ye sab ekdam chirkut hai ye sab fakait ki tarah hai

    ReplyDelete

Powered by Blogger.