धनतेरस की उमड़ी भीड़: पर और बिक्री की उम्मीद में थे व्यवसायी

संवाददाता/11/11/2012
आज धनतेरस के अवसर पर जिले भर में दुकानों पर खासी भीड़ तो उमड़ी पर कुछ को छोड़ अधिकांश व्यवसायी बिक्री से अधिक खुश नजर नहीं आ रहे. कारण साफ़ है जिस हिसाब से कई दुकानदारों ने तैयारी कर रखी थी उस हिसाब से सजाये गए सामानों की बिक्री नहीं हुई. हालांकि कुछ व्यवसायी इस मामले में किस्मतवाले साबित हुए कि उन्हें आज मिला उम्मीद से दुगुना.
            आज मधेपुरा जिला मुख्यालय में भी दोपहर से ही विभिन्न दुकानों पर खरीददारों का जमघट लगा रहा. आज अधिकाँश लोगों की पसंद इलेक्ट्रॉनिक सामान, वाहन, सोना-चांदी और बर्तन रहे. हालांकि बाक़ी दुकानदार भी अधिक बिक्री की उम्मीद में दुकान को सजा कर ग्राहकों की बाट जोहते रहे. पर इलेक्ट्रॉनिक सामान, वाहन, सोना-चांदी और बर्तन की ही धूम रही मधेपुरा में.
            जिले के प्रसिद्ध इलेक्ट्रानिक सामानों के विक्रेता मॉडर्न टीवी के प्रोप्राइटर उमाशंकर सिंह ने बताया कि आज उनके दुकान से 26 एलसीडी और एलईडी टीवी, 16 फ्रिज और 20 वाशिंग मशीन की बिक्री हुई. वाहन के मामले में यूनिक हीरो के प्रोप्राइटर के अनुसार उनके शोरूम से आज धनतेरस के अवसर पर 304 हीरो मोटरसायकिल की बिक्री हुई है वहीं रिषभ टीवीएस से भी 51 मोटरसायकिल बिकने की सूचना दे गयी.
            शहर के मुख्य ज्वेलर्स पर भी लोगों की भीड़ बनी रही और यही हाल बर्तनों की दुकानों पर भी रहा. हालांकि बहुत से व्यवसायियों ने बताया कि भीड़ तो दुकान पर अच्छी जुटी पर भीड़ के लिहाज से सामानों की बिक्री संतोषप्रद नहीं रही.
धनतेरस की उमड़ी भीड़: पर और बिक्री की उम्मीद में थे व्यवसायी धनतेरस की उमड़ी भीड़: पर और बिक्री की उम्मीद में थे व्यवसायी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.