अष्टमी की धूम: माँ दुर्गा की जयजयकार से गूंजा शहर

संवाददाता/22/10/2012
दुर्गापूजा की धूम से पूरा जिला भक्तिमय हो चला है. आज अष्टमी के रोज जहाँ दिन भर मंदिरों में महिलाओं की भीड़ खोइंचा भरने के लिए देखी गयी. दुर्गापूजा के अवसर पर जिले भर में भक्तिमय माहौल तैयार हो चुका है. मधेपुरा जिला मुख्यालय में बड़ी दुर्गा मंदिर, बंगाली दुर्गा मंदिर, स्टेशन दुर्गा मंदिर तथा गोशाला दुर्गा मदिर में आकर्षक पंडाल सजाये गए है. भक्तों की भीड़ कलास्थापन के रोज से ही मंदिरों में उमड़ने लगी है. मंदिरों में मूर्तियों को आकर्षक रूप से सजाया गया है. मधेपुरा के प्राय: सभी मंदिरों की मूर्तियों की भव्यता भक्तों को आकर्षित कर रही हैं.
            दशहरा के अवसर पर जिले में कई जगह कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजन किये जा रहे हैं. कहीं आज तो कहीं कल मैया जागरण और कहीं ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया जा रहा है.
            इस अवसर पर जिला प्रशासन चौकस नजर आ रही है. असमाजिक तत्व और उचक्कों पर पुलिस की खास नजर है ताकि भक्ति के इस महापर्व के अवसर पर कहीं कोई अप्रिय घटना न घट जाय.
अष्टमी की धूम: माँ दुर्गा की जयजयकार से गूंजा शहर अष्टमी की धूम: माँ दुर्गा की जयजयकार से गूंजा शहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.