घूस लेकर दिया जा रहा है इंदिरा आवास का पासबुक

शिकायत लेकर पहुंची डीएम के पास
संवाददाता/09 अगस्त 2012
जनता दरबार में शिकायत
सूबे में कथित सुशासन की सरकार और जिला प्रशासन लाख प्रयास कर ले पर जिले में घूसखोरी समाप्त होना तो दूर,इसे कम करने के प्रयास भी निरर्थक दिख रहे हैं.एक बानगी देखिये.मधेपुरा प्रखंड के मुरहो पंचायत में पिछले 28 जुलाई को एक शिविर लगाकर इंदिरा आवास के लाभार्थियों के बीच पासबुक का वितरण करना था.पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार सारे पासबुक उसी दिन बाँटने थे.पर उक्त तिथि को नाममात्र के लाभार्थियों को पासबुक बाँट कर कार्यक्रम की खानापूर्ति कर दी गयी.
   उसके बाद बीडीओ, मुखिया नीलम देवी और पंचायत सचिव बुद्धदेव साह मिलीभगत से घूसखोरी शुरू कर दी गयी.फाइलें और पासबुक जो प्रखंड में होने चाहिए थे, उसे लेकर अब पंचायत सचिव घूम-घूम कर लाभार्थियों के पास जा रहे हैं और प्रत्येक लाभार्थी से वे तीन हजार से लेकर छ: हजार रूपये वसूल कर रहें हैं.
    इस घूसखोरी के विरोध में आज मुरहो पंचायत की करीब पचास महिलायें डीएम से मिलने आईं.चानो देवी, अमरीका देवी, फुल्चुं देवी और न जाने ऐसे कितने नाम हैं जो इंदिरा आवास में इस घूसखोरी का विरोध कर रही हैं.जिलाधिकारी को इस सम्बन्ध में आवेदन देने के बाद इसकी जांच का आदेश अपर समाहर्ता आजीव वत्सराज को सौंपा गया जिन्होंने मौके पर बीडीओ से मोबाइल से बात की और सारे पासबुक को अपने कब्जे में लेने को कहा.पीडितों को उन्होंने आश्वासन दिया कि इस शनिवार को वे खुद अपनी उपस्थिति में पासबुक को बंटवाएंगे.
  सरकार और प्रशासन तो योजनाएं बनाती हैं पर जिले के अधिकाँश बीडीओ ने दलाल पोस कर रखा है जो धरातल पर इन योजनाओं को धाराशायी कर देते हैं और पीड़ित पीड़ित ही रह जाते हैं.
घूस लेकर दिया जा रहा है इंदिरा आवास का पासबुक घूस लेकर दिया जा रहा है इंदिरा आवास का पासबुक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. kaun si nayi bat hai,,,chota officer rishwat aur commission leta hai aur apne bade officer ko pahuchata hai.. bada office patna mein baithe officer aur mantri ko hissa deta hai... waise hi nahi chote aur backward district mein posting ke liye bade sehron ke log pairwi lagate hai..

    ReplyDelete

Powered by Blogger.