बाल विकास परियोजना के तहत पोशाक राशि का हुआ वितरण

राशि वितरित करते सीओ-सह-सीडीपीओ शहदूल हक
 संवाददाता/२१ मार्च २०१२
राशि देते हुए मुखिया
जिले के चौसा प्रखंड में आज समेकित बाल विकास परियोजना के तहत लगभग सभी ११६ आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाक राशि का वितरण किया गया.इस योजना के तहत यहाँ ३ वर्ष से ६ वर्षों के वैसे बच्चों को पोषाक राशि दी गयी जो स्कूली शिक्षा के लिए नामांकित हैं.प्रत्येक बच्चे को २५० रू० की राशि पोषक क्षेत्र के जनप्रतिनिधि तथा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी या लेडी सुपरवाइजर की उपस्थिति में दी गयी.मालूम हो कि यह राशि वर्ष में एक बार आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों के अभिभावकों को को दी जाती है.
    दूसरी तरफ प्रखंड के कई अभिभावकों में इस राशि का बहुत ही कम होने से असंतोष देखा गया.उनका कहना था कि ये राशि लड़कों को पैंट-शर्ट या लड़कियों को स्कर्ट-शर्ट खरीदने के लिए दिया जाता है.आज के समय में २५० रूपये में कपड़े होना असम्भव जैसा है.
   पर जो भी हो,सरकार द्वारा पोषाक योजना के तहत दी जा रही राशि से थोड़ी राहत मिलती नजर आती है और चौसा प्रखंड में आज सफलता पूर्वक इस राशि का बंटवा देना चौसा प्रखंड में आंगनबाड़ी केन्द्रों में हो रहे लगातार सुधार के संकेत हैं.
बाल विकास परियोजना के तहत पोशाक राशि का हुआ वितरण बाल विकास परियोजना के तहत पोशाक राशि का हुआ वितरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 21, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.