मधेपुरा के विवेकानंद विवेक को मिला राजीव गांधी राष्ट्रीय एकता सम्मान २०१०

राकेश सिंह/२२ अगस्त २०१०
मधेपुरा जिले के चामगढ़ गाँव के श्री विवेकानंद विवेक को शिक्षा तथा प्रशिक्षण के क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने हेतु वर्ष २०१० के लिए अति लब्धप्रतिष्ठित राजीव गांधी राष्ट्रीय एकता सम्मान प्राप्त होना वाकई मधेपुरा जिले के लोगों के लिए गर्व की बात है.
यह पुरस्कार श्री विवेकानंद विवेक को राजीव गांधी की स्मृति में उनके ६७वें जन्म के अवसर पर १९ अगस्त २०१० को नई दिल्ली में राष्ट्रीय सौहार्द पर आयोजित नेशनल कॉनफेरेन्स के अवसर पर दिया गया है.यह पुरस्कार विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाने में विशेष योगदान के लिए दिया जाता है.
श्री विवेकानद विवेक कॉरपोरेट ट्रेनर हैं तथा स्ट्रेस मैनेजमेंट, इमोशनल इंटेलिजेंस, लीडरशिप, टीम बिल्डिंग इत्यादि में इन्हें राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का एक दशक से अधिक का अनुभव प्राप्त है.भारत सरकार का मेरिट स्कॉलर तथा अन्य बहुत से स्कॉलरशिप प्राप्त तथा अमेरिका, जर्मनी, जापान, बेल्जियम,
इंडोनेशिया, साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में सेमिनार में भाग ले चुके श्री विवेकानंद विवेक मधेपुरा जिले के चामगढ़ गांव के रहने वाले हैं तथा इनके पिता श्री राजकिशोर यादव अवकाशप्राप्त शिक्षक हैं.
श्री विवेकानंद दिल्ली पुलिस,एशियन पेंट्स,अशोका होटल,बैंक ऑफ इंडिया समेत कई संगठनों को ट्रेनिंग दे चुके हैं.इन्होने गेस्ट फेकल्टी के तौर पर अमिटी यूनिवर्सिटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी, बीएचयू, आईएमटी गाजियाबाद समेत अनेकों शैक्षणिक संस्थाओं में देने का काम किया है.
अपने पिता के विचारों से प्रेरित श्री विवेक इस पुरस्कार को पाकर काफी संतुष्ट हैं.पूर्व में यह पुरस्कार कई नामी गिरामी हस्तियों को प्राप्त हो चुके हैं जिनमे मुख्य नाम मदर टेरेसा, पंडित विश्वमोहन भट्ट, नंदिता दास,बिरजू महाराज,हरी प्रसाद चौरसिया,रितू बेरी,नवजोत सिंह सिद्धू, प्रो० कस्तुरीरंजन, डा० वेणूगोपाल, सुस्मिता सेन, सोनल मान सिंह आदि हैं.श्री विवेकानंद विवेक को उनकी इस बड़ी सफलता पर मधेपुरा टाइम्स की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं.
मधेपुरा के विवेकानंद विवेक को मिला राजीव गांधी राष्ट्रीय एकता सम्मान २०१० मधेपुरा के विवेकानंद विवेक को मिला राजीव गांधी राष्ट्रीय एकता सम्मान २०१० Reviewed by Rakesh Singh on August 21, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.