रंगदारी मांगने आये अपराधियों को ग्रामीणों ने मार डाला

संवाददाता/२३ जून २०१० 
They Made Me a Criminalचौसा थाना के फुलौत ओपी क्षेत्र के मोरसंडा पंचायत के अजगैबा गांव के सिरहा टोला के निकट बहियार में दो अज्ञात अपराधकर्मियों की लाशें २२ जून  की सुबह मिली. सूत्रों के अनुसार ये लाशें उन अपराधियों की हैं जो ग्रामीणों के पास रंगदारी मांगने आए थे और ग्रामीणों ने इन्हें मिलकर पीट-पीटकर मारकर लाश को बहियार में फेंक दिया. दोनों ही लाश के शरीर  पर मार-पीट  के साथ-साथ गोलियों के भी जख्म हैं. मृतकों के पास से एक-एक देशी पिस्तौल भी बरामद किए गए हैं।
आरक्षी अधीक्षक वरुण कुमार सिंहा के अनुसार अभी तक की जानकारी के अनुसार ये अपराधी ग्रामीणों के पास रंगदारी मांगने आये थे और विरोधस्वरूप ग्रामीणों ने ही उन्हें मार डाला.बताया जाता है कि यहां का कुख्यात अपराधी राजकिशोर मंडल किसानों और  व्यवसायियों  से रंगदारी वसूली करता था.उसे  एसटीएफ ने कुछ दिन  पूर्व ही मुठभेड़ में मार गिराया था. लिहाजा दूसरे गिरोह के लोग रंगदारी  वसूलना चाहते थे लेकिन ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और खदेड़ दिया. दो अपराधियों को  ग्रामीणों ने मार भी डाला. बताया गया कि अभी तक लाश की निश्चित पहचान नहीं हो पाई  है. चर्चा यह भी है कि  मृतक राजकिशोर मंडल का भाई  धारो मंडल किसी दूसरे गिरोह को अजगैबा के बहियार में पनपने नहीं देना चाहता था इसीलिए उसी के साथ  ग्रामीणों ने मिलकर  बाहरी रंगदार को खदेड़ दिया और पकडे गए दो अपराधियों को  मार डाला. ग्रामीण दबे स्वर में मृतक अपराधियों की पहचान श्रीपुर-भागलपुर के कैलाश शर्मा और भटगामाबासा-भागलपुर के संजय सिंह के रूप में कर रहे हैं। लेकिन पुलिस के समक्ष वे कुछ नहीं बताना चाह रहे हैं.माना जा रहा है कि कोई भी पुलिसिया पच्रे में पड़ना नहीं चाह रहा है.
 
रंगदारी मांगने आये अपराधियों को ग्रामीणों ने मार डाला रंगदारी मांगने आये अपराधियों को ग्रामीणों ने मार डाला Reviewed by Rakesh Singh on June 23, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.