मंडल विश्वविद्यालय के विरुद्ध अवमाननावाद के ढ़ाई दर्जन मामले लंबित

संवाददाता/२२ जून २०१०
भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के विरुद्ध उच्च न्यायालय में अवमानना से सम्बंधित वादों की संख्या लगातार  बढ़ती ही जा रही है.  बताया जाता है  कि विश्वविद्यालय के विरुद्ध अवमाननावाद के ढ़ाई दर्जन से अधिक मामले लंबित हैं.उच्च शिक्षा सचिव के.के.पाठक ने भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी और विधि पदाधिकारी को विश्वविद्यालय के विरुद्ध उच्च न्यायालय में लंबित  अवमाननावादों की समीक्षा के लिए  तलब किया है।
श्री पाठक ने इन अधिकारियों इसलिए को तलब किया है ताकि उच्च न्यायालय में विश्वविद्यालय का पक्ष रखा जा सके. इन वादों में  से एक दर्जन वादों  का निराकरण विवि स्तर से ही किया जा  चुका है. बचे  मामलों को  भी सुलझाने  के प्रयास किये  जा रहे  है. कुछ मामले ऐसे भी हैं जो अंकेक्षक द्वारा आपत्ति व्यक्त किए जाने के कारण लंबित हैं और कुछ  मामलों में सम्बंधित  प्रधानाचार्यो से प्रतिवेदन मांगा गया है .जानकारी के अनुसार  नवअंगीभूत कालेजों के सामंजित पर  वेतन से अब तक वंचित कर्मियों एवं पेंशन भुगतान आदि से संबंधित मामलों में माननीय उच्च न्यायलय ने पीड़ितों द्वारा  अवमाननावाद दायर लंबित है।
मंडल विश्वविद्यालय के विरुद्ध अवमाननावाद के ढ़ाई दर्जन मामले लंबित मंडल विश्वविद्यालय के विरुद्ध अवमाननावाद के ढ़ाई दर्जन मामले लंबित Reviewed by Rakesh Singh on June 22, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.