सावधान! हेलमेट जरूरी है: दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की हुई मौत

*गुरुवार शाम के 5:00 बजे कुमारखंड जदिया स्टेट हाईवे 91 पर दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की हुई मौत*

*कुमारखंड से मीरगंज की ओर आ रही बाइक लहरिया कट करने के कारण दूसरे बाइक को टक्कर मारते हुए खुद भी मौत के मुंह में समा गए और दूसरे बाइक चालक की हुई मौत*

कुमारखंड थाना अंतर्गत के रहटा मटुकधारी गेट के समीप गुरुवार की संध्या करीब पांच बजे दो बाइक के आमने सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की मौत हो गई। मृतक बाइक चालक युवक की पहचान मुरलीगंज थाना क्षेत्र के गंगापुर वार्ड 7 निवासी रविन्द्र यादव के पुत्र मनीष कुमार (22 वर्ष) तथा कुमारखंड थाना क्षेत्र के रहटा पंचायत अंतर्गत सोनापुर निवासी सिकंदर राम के पुत्र नीतीश कुमार के रूप में किया गया। 

गौरतलब हो  कि गंगापुर निवासी मनीष कुमार अपने पल्सर बाइक से कुमारखंड की ओर जा रहा था, इसी क्रम में रहटा मटुकधारी गेट के समीप विपरीत दिशा से  हीरो कंपनी के आई स्मार्ट बाइक से तेज रफ्तार में से आ रहे सोनापुर निवासी नीतीश कुमार ने लहरिया कट मार दिया और बाइक अनियंत्रित होकर सीधा मनीष से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों बाइक चालक घटनास्थल पर ही मूर्छित हो गये। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना कुमारखंड थाना को दिया।

 घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आनन फानन में कुमारखंड स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने नीतीश को मृत घोषित कर दिया। वही गंभीर रूप से घायल मनीष को हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों के द्वारा उसे न्यूरो अस्पताल नेपाल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

बताया गया कि गंगापुर निवासी मनीष कुमार के पिता रविन्द्र यादव मीरगंज और कुमारखंड के बीच एस एच 91 के किनारे लक्ष्मीपुर चंडी स्थान में अपनी जमीन खरीद कर घर बनाए हैं। परिवार समेत वही रहकर खेतीबारी तथा अपना व्यवसाय भी करते हैं। मनीष के पिता रविन्द्र यादव किसी मामले में जेल में है। दुर्घटना से कुछ ही देर पूर्व मनीष मुरलीगंज से धान का बीज खरीदकर अपने आवास पर गया था। अपनी मां से कहा कि वह किसी आवश्यक कार्य से मीरगंज जा रहा है तुरंत लौट आएगा। मीरगंज से वापस लौटने के क्रम में दुर्घटना हो गई। 

लोगों ने बताया बताया कि दोनों बाइक चालक में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहन रखा था। सिर में गहरी चोट लगने से ही मौत हो गई। हेलमेट पहना होता तो जान बच सकती थी।

इस सड़क हादसे से हुई मौत का बाद दोनों परिवार में मातम पसरा हुआ है। मनीष की मां बेसुध पड़ी है।

मामले में थानाध्यक्ष संजीव कुमार
ने बताया कि घटनास्थल से  दोनों बाइक को कब्जे में ले कर थाना परिसर लाया गया है। दोनों शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।
(रिपोर्ट: संजय कुमार(
सावधान! हेलमेट जरूरी है: दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की हुई मौत सावधान! हेलमेट जरूरी है: दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.