करणी सेना के द्वारा तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश कार्यालय आलमनगर प्रखंड स्थित प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रम सिंह के आवास परिसर में राष्ट्रीय अमर शहीद दादा सुखदेव सिंह गोडामेडी जी के याद में प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर विक्रम सिंह के द्वारा तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया 

इस बावत श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 16 जून तक जो कि प्रातः 10:00 बजे से संध्या 6:00 बजे तक चलेगा.

उन्होंने बताया कि यह शिविर राष्ट्रीय अमर शहीद दादा सुखदेव सिंह गोडामेडी जी के याद में आयोजित किया गया है. इस स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ो गरीब वंचित लोगों का निःशुल्क इलाज किया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि अमर शहीद दादा सुखदेव सिंह गोडामेडी जी सदैव मानवता को लेकर हमेशा अपने कार्यकर्ताओं को कहते रहते थे कि शिव मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है. हम अपने क्षत्रीय समुदाय को एकजुट रखने के साथ-साथ संगठन के माध्यम से अन्य समुदाय के लोगों को भी जरूरत के समय उनका साथ देना ही हमारा सबसे बड़ा क्षत्रीय धर्म है. उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर ही क्षत्रिय समाज को संगठित करने के साथ-साथ हम अन्य समुदाय के दुख सुख में भी लगातार साथ होते हैं और उन्हें दुख के समय हर संभव मदद करते हैं. हमारा मानना है कि   उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि क्षत्रिय समाज को एकजुट करने के साथ-साथ अन्य समाज के गरीब वंचित को भी मदद पहुंचाना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

वहीं इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में सैकड़ो मरीज के साथ-साथ श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने अमर शहीद दादा सुखदेव सिंह गोडामेडी जी के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

करणी सेना के द्वारा तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करणी सेना के द्वारा तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.