आग लगने से बड़ी क्षति: जेवर तथा घर बनाने के लिए लाखों रुपए नगदी भी जलकर राख

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड अंतर्गत हथिऔंधा पंचायत के वार्ड 5 में आग लगने से 7 घर जलकर राख हो गया. आग लगने की घटना मंगलवार की संध्या साढ़े 5 बजे के आसपास घटित हुई.

पीड़ित मोहम्मद अजमत ने बताया कि वह सभी बिहारीगंज बाजार में दैनिक मजदूरी कर रहे थे. किसी के द्वारा फोन से आग लगने की सूचना दी गई और जब तक हमलोग घर पहुंचते तब तक पूरा घर जलकर राख हो गया था. आग लगने के कारण घर में रखा जेवर तथा घर बनाने के लिए लाखों रुपए नगदी भी जलकर राख हो गया. इसके अलावे मोहम्मद अजीमुल्ला, मोहम्मद करीमुल्ला, मोहम्मद शमी उल्लाह, मोहम्मद सफीउल्लाह एवं नसीमुल्लाह ने बताया कि उनसबों का भी घर जला है. जिसमें ट्रंक में रखा घरेलू सामान, कपड़ा, नगदी रुपए जेवरात तथा कीमती लकड़ी जल गया. कुल मिलाकर आग लगने से लाखों रुपए की क्षति हुई है. आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. 

वहीं मौके पर जनप्रतिनिधियों के द्वारा दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई. तत्पश्चात दो छोटे दमकल के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका. बाद में एक बड़े दमकल के आने के बाद आग को पूरी तरह बुझाया गया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय जाप नेता पहुंचकर पीड़ितों से बात की तथा उन्हें हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया. 

मौके पर जाप प्रखंड अध्यक्ष अनिल बंधु, गोपाल जायसवाल, अभिषेक दर्वे, मो. जुबराइल आदि पहुंचकर पीड़ीतों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

(रिपोर्ट: रानी देवी/ मधेपुरा टाइम्स)

आग लगने से बड़ी क्षति: जेवर तथा घर बनाने के लिए लाखों रुपए नगदी भी जलकर राख आग लगने से बड़ी क्षति: जेवर तथा घर बनाने के लिए लाखों रुपए नगदी भी जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.