डीएलएड प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, कहा TRE 3.0 में उन्हें भी मिले मौका

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा TRE-3.0 में शामिल होने की मांग को लेकर शनिवार को मधेपुरा डायट परिसर में डीएलएड सत्र 2022-24 के प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षुओं ने कहा कि उनलोगों के अंतिम वर्ष की परीक्षा तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा निर्धारित कर दी गई है. सभी प्रशिक्षुओं का परीक्षाफल भी जून माह के अंत तक आ जाना तय है. अगर पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार अगस्त में शिक्षक भर्ती की परीक्षा ली जाती है तो वे लोग भी शामिल हो जाएंगे लेकिन बीते 4-5 दिनों से समाचार पत्रों, सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर शिक्षक भर्ती परीक्षा TRE-3.0 को मार्च 2024 में ही कराए जाने की बात कही जा रही है.

सभी प्रशिक्षुओं को BPSC की शिक्षक भर्ती परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि 24 अगस्त 2024 को कराए जाने की मांग की है. प्रशिक्षुओं ने कहा कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक ने उनलोगों को भी शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 में सम्मिलित कराने की बात कही थी. जिससे एक लाख से अधिक डीएलएड-बीएड (सत्र 2022-24) के अध्ययनरत प्रशिक्षु काफी उत्साहित थे लेकिन बीते 4-5 दिनों से समाचार पत्रों, सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 को मार्च 2024 में ही कराए जाने की बात कही जा रही है. जिससे सत्र 2022-24 के डीएलएड-बीएड प्रशिक्षु परीक्षा से वंचित रह जाएंगे. उनलोगों ने इसको लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा है. 

इस अवसर पर हिमांशु कुमार, रौशन कुमार राम, दिलीप राम, प्रिंस कुमार, प्रिंस गौरव, सुभम आनंद, प्रकृति, संगीता, अंजली, नेहा, डी.के. वर्मा, सरिता, राशिद, डोली समेत अन्य प्रशिक्षु मौजूद थे.

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, कहा TRE 3.0 में उन्हें भी मिले मौका डीएलएड प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, कहा TRE 3.0 में उन्हें भी मिले मौका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 03, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.