शिक्षा संवाद के दौरान डीएम के समक्ष छात्रों की शिकायत पर स्कूल की जाँच

कारी अनंत उच्च माध्यमिक विद्यालय मधैली बाजार में 19 जनवरी को शिक्षा संवाद के दौरान जिला पदाधिकारी के समक्ष छात्रों की शिकायत पर मंगलवार को बीडीओ बलवंत कुमार पाण्डेय, मनरेगा एई कौशिक देव, जेई राजेश रौशन, पीटीआई फुलेश्वर यादव सहित अन्य कई कर्मियों ने स्कूल के बाउंड्री वॉल, कॉमन रुम, मैदान में गड्ढा आदि का निरीक्षण किया. 

बीडीओ ने बताया कि शिक्षा संवाद के दौरान स्कूली बच्चों का आरोप था कि मैदान पर जो गड्ढा है वह गड्ढा नहीं पोखर है. जिसका परमिशन के लिए विभाग को लिखा जा रहा है. कॉमन रुम देने के लिए प्रधानाचार्य को कहा गया है और सौंदर्यीकरण का कार्य करवाया जा रहा है. जो जल्द ही पूरा हो जाएगा. मैदान का बाउंड्री निर्माण जिला परिषद सदस्य के द्वारा करवाया जाएगा. इस दौरान अधिकारियों ने स्थानीय लोग और शिक्षक से भी फीडबैक लिया. उन्होंने कहा कि सभी रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को भेजा जाएगा. 

मालूम हो कि शिक्षा संवाद के दौरान बच्चों के द्वारा कारी अनंत उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल में खेलने के दौरान हो रहे परेशानी से अवगत कराते हुए कहा कि मैदान को समतलीकरण करवाया जाय, खेल मैदान में बने स्टेडियम के गैलरी के ऊपर पक्कीकरण करवाने और स्कूल के पीछे नदी पर पुल बनवाने, बच्चों के लिए विद्यालय में गोष्टी रूम एवं विद्यालय संचालन के दौरान विद्यालय के समीप मंडराने वाले उचक्कों से निजात दिलवाने का आग्रह किया. इस दौरान डीएम ने बच्चे और अभिभावक से मिले सुझाव को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सभी कमी को दूर करवाने का आश्वासन दिए.

शिक्षा संवाद के दौरान डीएम के समक्ष छात्रों की शिकायत पर स्कूल की जाँच शिक्षा संवाद के दौरान डीएम के समक्ष छात्रों की शिकायत पर स्कूल की जाँच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.