मुरलीगंज प्रोजेक्ट कन्या हाई स्कूल में मंथन: शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन

शिक्षा विभाग की लोक कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों को जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज दिन के 12:00 मुरलीगंज के प्रोजेक्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा संचालित शिक्षा के क्षेत्र में के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में छात्र और अभिभावक को जानकारी देने के लिए मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के प्रोजेक्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हाई स्कूल मुरलीगंज मंथन शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन जिला बंदोबस्त पदाधिकारी वह प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.


प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक दीनानाथ भारती द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया. वहीं मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड कमिश्नर कालेंद्र यादव ने शिक्षा पदाधिकारी और जिले से आए बंदोबस्त पदाधिकारी को स्कूल के जर्जर भवन के विषय में बताया कि किस तरह जर्जर अवस्था में खंडहर सा प्रतीत होता है.

वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता ने उपस्थित छात्र एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए शिक्षा विभाग द्वारा छात्र छात्राओं को बिहार सरकार से मिलने वाली सभी योजनाओं पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं एवं शिक्षा के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के संबंध में छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को समुचित जानकारी नहीं रहने की स्थिति में उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है.

शिक्षा संवाद में महत्वपूर्ण योजनाओं यथा मुख्यमंत्री बालिका साइकिल योजना, मुख्यमंत्री बालक साइकिल योजना, मुख्यमंत्री किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना, बिहार शताब्दी मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, सिविल सर्विसेज प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना, प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना सहित अन्य जितने भी विभागों के छात्र-छात्राओं से संबंधित योजनाएं हैं। उन सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से अभिभावकों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को जानकारी देंगे ताकि सभी लोग उन योजनाओं से लाभान्वित होंगे।

मुरलीगंज प्रोजेक्ट कन्या हाई स्कूल में मंथन: शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन मुरलीगंज प्रोजेक्ट कन्या हाई स्कूल में मंथन: शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.