घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के दो विद्यालयों में शिक्षा जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के दो विद्यालयों में जन शिक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भतरंधा परमानपुर पंचायत के कामेश्वर कन्या उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय परमानपुर चित्ती पंचायत के उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, चिकनोटवा के प्रांगण में शनिवार को मधेपुरा मंथन-एक शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं के हित में जारी कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रधानाध्यापक के द्वारा दी गई. 

उधर उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, चिकनोटवा में कार्यक्रम का शुभारंभ एडीएम श्री अरुण कुमार सिंह, पूर्व मुखिया श्री कमलेश यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता दीपनारायण यादव और मुखिया प्रतिनिधि श्री राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया. वहीं कामेश्वर उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय परमानपुर में जिला कृषि पदाधिकारी के नेतृत्व में किया गया. मौके पर एडीएम श्री अरुण कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा संवाद कार्यक्रम से विद्यालय के शैक्षणिक माहौल में बदलाव आना तय है. सरकार द्वारा छात्र -छात्राओं के हित में कई महती योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. वरिष्ठ अधिवक्ता श्री दीपनारायण बाबू ने कहा कि शिक्षक समय पर विद्यालय आते हैं लेकिन अभिभावकों को योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ सरकारी विद्यालय पर विश्वास रख कर बच्चों को विद्यालय भेजना होगा. उनहोंने विद्यालय में चहारदीवारी की समस्या को उठाया, जो अतिआवश्यक है. 

वहीं वरिष्ठ शिक्षक श्री चन्दन कुमार ने कहा कि जानकारी के अभाव में ग्रामीण इलाके के बच्चे योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं. संवाद कार्यक्रम से उनमें जागृति आएगी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक श्री रमीज राजा, शिक्षिका कुमारी ज्योति और पूजा कुमारी ने भी योजनाओं पर विशेष जानकारी साझा किया. 

कार्यक्रम के अंत में एडीएम अरुण कुमार सिंह ने विद्यालय के आईसीटी लैब स्मार्ट क्लास कई अन्य चीजों का निरीक्षण करते हुए कई निर्देश देते हुए छात्र -छात्राओं को उसका लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया. मौके पर शिक्षक अरुण कुमार, मृत्युंजय कुमार झा, रमन कुमार रंजन, उपेंद्र कुमार भास्कर. वहीं परमानपुर विद्यालय में ओम प्रकाश झा, प्रभास कुमार, संजय भारती सहित सभी शिक्षक, छात्र छात्रा एवं अभिभावक मौजूद थे.

घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के दो विद्यालयों में शिक्षा जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के दो विद्यालयों में  शिक्षा जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.