Top-10 में शामिल फरार अपराधी शंभु साह को मधेपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के इटहरी गांव से गुरुवार को सुपौल जिला के टॉप टेन फरार अपराधकर्मी शंभु साह एवं एक अन्य को एसटीएफ एसओजी ने मुरलीगंज पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधी के पास से देशी कट्टा, नाली बंदूक, जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान श्रीनगर थाना अंतर्गत परमानंदपुर वार्ड 7 निवासी शिवसुन्दर साह के पुत्र शंभु साह तथा मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत इटहरी वार्ड आठ निवासी हरिलाल साह के पुत्र रामचन्द्र साह के रूप में हुई है. 

गुरुवार को मुरलीगंज थाना में प्रेस वार्ता के दौरान पहुंचे एएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि आगामी पंचायत उप चुनाव-2023 को निष्पक्ष एवं भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराने हेतु लगातार पुलिस अधीक्षक महोदय मधेपुरा के निर्देश में सम्पूर्ण जिला में अवैध शराब एवं आग्नेयास्त्र की बरामदगी एवं वांछित अपराधकर्मी की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाया जा रहा था. उसी क्रम में गुरुवार को एस०टी०एफ० एस०ओ०जी०- 02, पटना के द्वारा मुरलीगंज थानाध्यक्ष रणवीर कुमार को सूचना मिली कि सुपौल जिले के टॉप-10 वांछित (फरार) पेशेवर अपराधकर्मी शंभू साह मुरलीगंज थाना अन्तर्गत ईटहरी वार्ड नं0-08 स्थित रामचन्द्र साह के यहाँ आकर छुपकर रह रहा है, जिसका मुख्य पेशा पैसा लेकर हत्या करना है तथा मुरलीगंज थाना अन्तर्गत किसी व्यक्ति की सुपारी लेकर हत्या करने के इरादे से ईटहरी ग्राम में रामचन्द्र साह के यहाँ छिपकर रह रहा है. उक्त सूचना को तत्काल थानाध्यक्ष मुरलीगंज के द्वारा वरीय पदाधिकारी को दी गई एवं एक छापामारी टीम का गठन किया गया.

एस०टी०एफ० एस०ओ०जी०- 02. पटना की टीम के साथ थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, एएसआई रामबचन प्रसाद, डी०आई०यू० सेल मधेपुरा सदस्य धीरेन्द्र कुमार, अखिलेश कुमार एवं प्रभात कुमार के साथ मुरलीगंज थाना सशस्त्र बल को शामिल करते हुए तत्काल प्राप्त सूचना वाले स्थल का घेराबंदी कर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधकर्मी को पकड़ लिया गया तथा तालाशी लेने पर शंभू साह के पास से एक लोडेड देशी कट्टा एवं कमर से एक कारतूस से भरा विंडोलिया तथा रामचन्द्र साह के पास से एक लोडेड देशी कट्टा एवं कमर से एक कारतूस से भरा विंडोलिया एवं अभि० रामचन्द्र साह के घर की तालाशी लेने पर भारी मात्रा में अवैध आग्नेयास्त्र, जिंदा कारतूस, हथियार बनाने का औजार एवं अन्य सामान बरामद किया गया. उक्त दोनों पेशेवर अपराधकर्मी की गिरफ्तारी से मुरलीगंज थाना एवं श्रीनगर थाना अन्तर्गत दो मुख्य हत्या की साजिस को विफल किया गया. इस संदर्भ में मुरलीगंज थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

(रिपोर्ट : संजय कुमार)

Top-10 में शामिल फरार अपराधी शंभु साह को मधेपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार Top-10 में शामिल फरार अपराधी शंभु साह को मधेपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.