पंचायत उपचुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अन्तर्गत दीनापट्टी सखुआ पंचायत और जोरगामा पंचायत में उप चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया. उपचुनाव को लेकर आज गुरुवार को सुबह से ही मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लाइन लगने शुरू हो गई, सुबह 7:00 से मतदान शुरू हो गया. दीनापट्टी सखुआ पंचायत में मुखिया पद के लिए उपचुनाव द्वारा मतदान किया जा रहा था तो वहीं प्रखंड के जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर आठ के वार्ड सदस्य पद के लिए मतदान किया गया. 

जोरगामा पंचायत में मात्र एक मतदान केंद्र बनाया गया था जबकि दीनापट्टी सखुआ पंचायत में कुल 14 मतदान केंद्र बनाए गए, जहां करीब 7 हजार मतदाताओं ने तीन प्रत्याशी के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया. शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन व प्रखंड की ओर से सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया था. 

मतदान केंद्र पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई थी तो वहीं मतदान हो रहे क्षेत्र में दिनभर पुलिस बल के द्वारा गश्ती की गई. इस दौरान वरीय पदाधिकारी भी विभिन्न बूथ पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. दीनापट्टी सखुआ पंचायत में मुखिया पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे तो वहीं जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 8 में वार्ड सदस्य पद के लिए भी तीन प्रत्याशी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

गौरतलब हो कि दीनापट्टी सखुआ पंचायत के तत्कालीन मुखिया दिलीप कुमार की हत्या हो गई थी. जिसके बाद आज उप चुनाव कराया गया, तो वहीं  जोरगामा पंचायत के तत्कालीन वार्ड सदस्य बीपीएससी परीक्षा पास कर शिक्षक बन गए. इसके बाद दोनों ही पंचायत में यह पद खाली हो गया, जिस पर आज कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया.

मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचित पदाधिकारी आशा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 58.86% मतदान के साथ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया.



पंचायत उपचुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न पंचायत उपचुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 28, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.