जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ग्रामीणों ने किया 2 घंटे तक सड़क जाम

मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र द्वारा उमस भरी गर्मी में अनियमित आपूर्ति वह जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए एन एच 107 सहरसा पूर्णिया के बीच रामपुर टपरा के पास टायर जलाकर एवं सड़क पर अवरोध डालकर सड़क जाम कर दिया.

स्थानीय लोगों ने जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के द्वारा बीच सड़क पर टायर जला कर दोनों तरफ से न 107 को जाम कर दिया जिस वजह से दोनों ही तरफ बड़ी एवं छोटी वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई तो वहीं स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

इस दौरान प्रदर्शनकारियों के द्वारा बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही थी. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि करीब एक पखवाड़े से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है जिसे बदलने व मरम्मत करने के लिए विभाग को बार-बार कहा जा रहा है लेकिन बिजली विभाग की मनमानी और उदासीनता के कारण अब तक इस और कोई पहल नहीं किया गया है जिस कारण मजबूर होकर सड़क जाम कर प्रदर्शन करना पड़ा है.

 जाम की सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह, जिला परिषद सदस्य कपिल देव पासवान, पडवा नवटोल के मुखिया प्रतिनिधि सिंटू कुमार के द्वारा अविलंब ट्रांसफार्मर की मरम्मती अथवा बदलकर बिजली बहाल करने का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया और कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया. ग्रामीणों ने कहा कि अगर अभिलंब विद्युत आपूर्ति बाहर नहीं की गई तो हम लोग पुनः सड़क जामकर उग्र आंदोलन करेंगे ।

मामले में कनीय अभियंता विद्युत उपकेंद्र हर्ष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जले हुए ट्रांसफार्मर को हटाया जा रहा है एवं नया ट्रांसफार्मर लगाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है.

जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ग्रामीणों ने किया 2 घंटे तक सड़क जाम जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ग्रामीणों ने किया 2 घंटे तक सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.