उदाकिशुनगंज के लाल यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी Top-10 अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार

मधेपुरा में एक साल बाद पुलिस ने किया रामपुर खोरा पंचायत के मुखिया लाल कुमार यादव हत्या कांड के मुख्य आरोपी अजीत मेहता को गिरफ्तार, दिल्ली के रोहणी से हुई गिरफ्तारी, जिला टॉप 10 की सूची में शामिल है कुख्यात अपराधी अजीत मेहता.

मधेपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक साल बाद उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के रामपुर खोरा पंचायत के मुखिया लाल कुमार यादव हत्या कांड मामले का हुआ बड़ा खुलासा. मधेपुरा पुलिस ने हत्या कांड के मुख्य आरोपी अजीत मेहता को दिल्ली के रोहणी से गिरफ्तार कर लिया. दरअसल उदाकिशुनगंज के मुखिया हत्या कांड का मुख्य आरोपी पिछले एक साल से अपने जिला से फरार चल रहा था. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन कुख्यात अपराधी पुलिस को चकमा देकर अपना नाम बदल कर दिल्ली में गन्ना का जूस बेच कर जीवन यापन कर रहा था. 

जब मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया तो टीम ने दिल्ली के रोहणी इलाके स्थित प्रेम नगर से मुखिया हत्या कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में अहम सफलता पाई. बताया जा रहा है कि इस कांड में अब तक 10 आरोपियों को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रही थी. आखिरकार मधेपुरा पुलिस ने दिल्ली के रोहणी से उक्त फरार अपराधी को गिरफ्तार कर ही लिया. 

पुलिस के मुताबिक मुखिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी पिछले एक साल से फरार चल रहा था और दिल्ली में अपना नाम बदल कर छुपा हुआ था. बताया जा रहा कि गिरफ्तार कुख्यात अपराधी पर हत्या, लूट, फिरौती, और छिनतई के लभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. और तो और मधेपुरा जिला के टॉप 10 की सूची में भी कुख्यात अजीत मेहता का नाम शामिल है. वहीं मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि एक वर्ष पूर्व माह जनवरी में उदाकिशुनगंज के रामपुर खोरा पंचायत के मुखिया लाल कुमार यादव की हत्या कर दी गई थी. जिसमें मुख्य शूटर की भूमिका में कुख्यात अजीत मेहता था. हालांकि इस हत्या कांड में कुल 11 लोगों को नामजद किया गया था, जिसमें 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूर्व में ही जेल भेज दिया जा चुका है. 

एसपी श्री कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी अजीत मेहता हमारे जिले के टॉप 10 सूची में शामिल था और पुलिस इसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयासरत थी लेकिन यह इलाका छोड़कर फरार चल रहा था. जब हमने उदाकिशुनगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में एक 7 सदस्यीय स्पेशल टीम का गठन किया तो टीम ने दिल्ली के रोहणी इलाके स्थित प्रेमनगर से कुख्यात अजीत मेहता को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी दिल्ली के रोहणी स्थित प्रेम नगर में एक महिला के साथ अवैध संबंध बनाकर रह रहा था और नाम बदल कर गन्ने जा जूस बेच कर अपना जीवन यापन करता था. जिसे मधेपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर उदाकिशुनगंज लाया. आज इसे जेल भेजा जा रहा है.

उदाकिशुनगंज के लाल यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी Top-10 अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार उदाकिशुनगंज के लाल यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी Top-10 अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.