हंगर प्रोजेक्ट के तहत लायंस क्लब ने प्रांगण रसोई में कराया 800 से अधिक लोगों को भोजन

मधेपुरा / लायंस क्लब इंटरनेशनल मधेपुरा शाखा द्वारा शनिवार को प्रांगण रसोई में लोगों को भोजन कराया गया। लायंस क्लब के हंगर प्रोजेक्ट के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कला संस्कृति और पर्यावरण संरक्षण सहित सामाजिक सरोकारों से जुड़े प्रांगण रंगमंच की अनुषांगिक इकाई प्रांगण रसोई द्वारा प्रत्येक शनिवार को चलाए जा रहे हैं. 

भोजन कार्यक्रम में लायंस क्लब द्वारा शनिवार को बड़ी संख्या में लोगों को भोजन कराया गया। इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ. आर के पप्पू ने भोजन की महत्ता को बताते हुए कहा कि भोजन से हम प्यार करें लेकिन इसकी बर्बादी नहीं होने दें। उन्होंने कहा कि एक-एक दाने लोगों के जीवन के लिए अनमोल होता है। भोजन की बर्बादी होने से कई लोग भोजन नहीं कर पाते हैं। उन्होंने बताया कि लायंस क्लब सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में बढ़-कर कर हिस्सा लेती रही है। इसके तहत पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पौधारोपण, लोगों को भोजन करने के साथ-साथ अन्य सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करता रहा है। 

प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार परमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में लायंस क्लब के सचिव डॉ. संजय कुमार ने कहा कि लायंस क्लब और प्रांगण रंगमंच सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी लेती रही है। चार्टर प्रेसिडेंट डॉ सच्चिदानंद यादव ने कहा  हंगर प्रोजेक्ट के तहत 800 से अधिक लोगों को भोजन कराया गया। जिसमें लायंस क्लब और प्रांगण रंगमंच के कार्यकर्ताओं ने सक्रिय भूमिका निभाई। 

प्रांगण रंगमंच के मुख्य संरक्षक प्रो. प्रदीप झा ने बताया कि सामाजिक सद्भाव का सबसे बड़ा नमूना बड़ी दुर्गा स्थान में देखने को मिलता है, जहां बड़ी संस्थाएं भी साथ चलकर युवाओं का मार्गदर्शन देता है। मौके पर लायंस क्लब के उपाधीक्षक इंद्रनील घोष, उर्मिला अग्रवाल, अर्पणा कुमारी, दिलीप खंडेलवाल, चंदन कुमार, डॉ. हिमांशु, डॉ गोपाल, विकास सर्राफ, बबलू सिंह, जय कुमार साह, अशोक गुप्ता, शंभू साह, ओपी श्रीवास्तव, शिवनंदन गुप्ता, सुमन, मनीष प्रानसुखका, प्रांगण रंगमंच के संस्थापक सदस्य दिलखुश कुमार, मुरारी सिंह, अक्षय कुमार, विक्की विनायक, शिवानी अग्रवाल, अभिषेक सोनी, मुन्ना, बबलू कुमार, प्रमोद, सूरज सिंह तोमर, गोलू, नीरज सहित अन्य मौजूद थे.

हंगर प्रोजेक्ट के तहत लायंस क्लब ने प्रांगण रसोई में कराया 800 से अधिक लोगों को भोजन हंगर प्रोजेक्ट के तहत लायंस क्लब ने प्रांगण रसोई में कराया 800 से अधिक लोगों को भोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.