दंपति की मनोकामना पूर्ण: डीएम विजय प्रकाश मीणा ने धनबाद के दंपति को सौंपा नवजात बच्चा

मधेपुरा डीएम विजय प्रकाश मीणा ने लंबे समय से इंतजार कर रहे धनबाद के एक दंपती को अनाथ नवजात बच्ची को सौंपा. दंपति ने डीएम विजय प्रकाश मीणा को आभार व्यक्त किया.

वहीं इस मौके पर मौजूद जिला पदाधिकारी विजय प्रकाश मीणा ने बताया कि यह प्रक्रिया दत्तक ग्रहण अधिनियम 2022 के प्रावधानों के अनुरूप किया गया है. केंद्रीय दत्तक ग्रहण अभिकरण नई दिल्ली के तत्वावधान में विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान मधेपुरा के संयोजन से बच्ची को गोद लेने के लिए सभी प्रक्रिया का पालन सह अनुपालन करते हुए दंपति को अनाथ नवजात बच्ची सौंपा गया है. गौरतलब है कि यह बच्ची आराध्या (काल्पनिक नाम) दिनांक 17 मार्च 2023 को मधेपुरा के दत्तक ग्रहण संस्था में अवस्थित कराया गया था. वहीं संस्थान के समन्वय सुधा कुमारी ने बताया कि बच्ची को गोद लेने के लिए सर्वप्रथम केंद्रीय दत्तक अभिकरण के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया जाता है तथा सभी प्रक्रिया को पूर्ण कराने के उपरांत बच्चे को गोद लेने की कार्रवाई की जाती है.

उधर धनबाद के रहने वाले दंपत्ति ने कहा कि आज हमारी भी मनोकामना पूर्ण हुई है. आज हमारे लिए काफी ऐतिहासिक क्षण है. हमारे जीवन में आराध्या के आने से हमारा पूरा परिवार का सपना पूर्ण हुआ है. उन्होंने जिलाधिकारी मधेपुरा विजय प्रकाश मीणा के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया.

इस मौके पर श्रीमती विजेता सहायक निर्देशक जिला बाल संरक्षण मधेपुरा, कुंदन कुमार सिंह जिला सूचना व जनसंपर्क पदाधिकारी मधेपुरा, श्री निखिल कुमार, और सीधी जिला बाल संरक्षण एवं अन्य मौजूद थे.

दंपति की मनोकामना पूर्ण: डीएम विजय प्रकाश मीणा ने धनबाद के दंपति को सौंपा नवजात बच्चा दंपति की मनोकामना पूर्ण: डीएम विजय प्रकाश मीणा ने धनबाद के दंपति को सौंपा नवजात बच्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.