गली-सड़ी दुर्गंध देती लाश का श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने किया अंतिम संस्कार

समाज में भटकते अपनों से बिछड़े हुए लावारिस लोग भी एक समय अपना देह त्याग कर इस संसार से विदा लेते हैं परंतु परिवार ना होने की वजह से उनका दाह संस्कार नहीं हो पाता जिसके फलस्वरूप उनके आत्मा की तृप्ति नहीं मिलती. ऐसे शवों का दाह संस्कार श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के द्वारा अपनत्व भाव से किया जाता है। 

पुनः शुक्रवार को परवल खेत में पड़े लावारिस लाश का शिनाख्त नहीं होने पर बिहारीगंज थाना अध्यक्ष द्वारा फाउंडेशन से दाह संस्कार की अपील की. फाउंडेशन के द्वारा पूरी जानकारी लेने के बाद दाह संस्कार के लिए सहमति दे दी। प्रशासन के द्वारा मुक्तिधाम धाम सिहेंश्वर भेजा गया। जैसे ही फाउंडेशन परिवार के उत्साही युवा एंबुलेंस के पास पहुंचा गली सरी बदबूदार लाश को देखकर थोड़ी देर के लिए विचलित सा हो गया, शव वाहन में सड़ी-गली लाश होने के कारण दूर्गंध फैली हुई थी शव पर कीड़ा डेरा बना लिया था ऐसे में ना जाने कितनी मुश्किलों के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया परंतु फाउंडेशन परिवार अपने कर्तव्य से कभी विमुक्त नहीं हुआ है इसलिए कल इतनी बुरी हालत में भी उस आदमी का जिसको अपने रिश्तेदार भी अंतिम संस्कार ना कर पाते उसे फाउंडेशन के उत्साही युवाओं की टोली ने अंतिम संस्कार किया। 

इस दाह संस्कार में समाज के विभिन्न वर्गों का सहयोग और प्रोत्साहन फाउंडेशन को मिला।मौके पर फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल, मुख्य प्रबंधक सागर यादव, कोषाध्यक्ष मनीष आनंद, व्यवस्थापक अनुज सिंह, प्रबंधक मनीष मोदी, अरुण कुमार सिंह, गौतम यादव, प्रिंस कुमार चंद्र भूषण कुमार अरुण कुमार साह सहित अन्य मौजूद थे।

गली-सड़ी दुर्गंध देती लाश का श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने किया अंतिम संस्कार गली-सड़ी दुर्गंध देती लाश का श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने किया अंतिम संस्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.