भीषण हादसा: ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवक की मौके पर मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया बाजार स्थित एसएच 91 पर गुरूवार की रात तकरीबन साढ़े 9 बजे एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। जिसमें बाइक पर सवार दो युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक पर ही सवार दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको सीएचसी में प्राथमिक उपचार कर सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया।

बताया गया कि कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया बाज़ार के समीप एसएच 91 पर ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार सुमन कुमार (22 वर्ष) एवं कुंदन कुमार (25 वर्ष) की मौत घटना स्थल पर हो गयी। वहीं 2 अन्य युवक जो उसी बाइक पर सवार छोटू कुमार एवं विशाल कुमार को गंभीर चोटें आई है। ग्रामीणों ने घटना की सूचना डायल 112 के पुलिस पदाधिकारियों को दी। सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मृत युवक समेत जख्मी को सीएचसी ले गए। जहाँ चिकित्सकों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया, तो दो अन्य जख्मी युवकों की प्राथमिक उपचार कर सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया।

बताया गया कि सभी चारों युवक भतनी ओपी के बिशनपुर सुन्दर पंचायत स्थित कुपाड़ी गांव का निवासी है। जो शुक्रवार की रात में बजाज पल्सर बाइक पर सवार होकर अपने गांव से टिकुलिया बाजार की ओर जा रहे थे। इसी बीच टिकुलिया बाजार स्थित भागवत प्रसाद यादव के घर के समीप पहुंचते ही सामने से आ रही ट्रैक्टर से टकरा गया। इस हादसे में दो युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। इस दौरान दुर्घटना के तुरंत बाद ही मौके का फायदा उठाते हुए ट्रैक्टर लेकर चालक वहां से फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ देखने के लिए उमड़ पड़ी। बाइक सवार घायल युवक ने तत्काल घटना की सूचना अपने परिवार वालों को दी। इधर ग्रामीणों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। तेज रफ्तार बाइक और ट्रैक्टर चालक द्वारा सड़क नियम का सही से पालन नहीं करना एक बार फिर कहर बरपाया और दो युवक की जान चली गई। 

मृतक कुंदन की दो साल पहले ही हुई थी शादी, दूसरा मृतक था कुंवारा:

टिकुलिया बाजार में देर रात हुए सड़क हादसे में भतनी ओपी क्षेत्र के कुपाड़ी गांव के रहने वाले एक मृतक कामेश्वर सरदार के पुत्र  कुंदन सरदार की शादी दो वर्ष पहले ही हुई थी और उनके एक मात्र करीब पंद्रह महीने का नन्हा बच्चा है। इस सड़क हादसे ने उस बच्चे के सिर पर से पिता का साया छीन लिया। वहीं सड़क हादसे में मरे दूसरे युवक पप्पू सरदार के पुत्र सुमन सरदार अविवाहित थे। वहीं हादसे में घायल दो युवक भी अविवाहित हैं। 

दुर्घटना में मरे युवक के परिवार का रो रो कर है बुरा हाल:

कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया बाजार में गुरुवार की देर रात बाइक एवं ट्रैक्टर के बीच हुए टक्कर में मारे गए कुपाड़ी गांव के रहने वाले कुंदन और सुमन के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। कुछ देर पहले ही घर से निकले चारों युवक एक ही बीआर 43 जेड 6185 नंबर की काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार होकर टिकुलिया बाजार के लिए निकला हुआ था। लेकिन बाइक सवार युवकों को क्या पता था कि उनमें से दो युवक घर लौट नहीं पाएंगे और उनकी लाश घरवालों को देखने को मिलेगा। घटना की सूचना मिलते ही मृतक कुंदन की पत्नी,  मां व पिता और अन्य परिवार वालों तथा सुमन के माता पिता सहित अन्य परिवार के लोगों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने दोनों के परिवार वालों को ढांढस बंधाया और सांत्वना दी । मृतक की पत्नी की चित्कार सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों के आंख में आंसू आ गए। मृतक की पत्नी बार-बार बेहोश हो रही थी।सड़क हादसे के मृतक दोनों युवक के परिजनों को सरकार द्वारा मिलने वाले सहायता राशि दिए जाने की मांग ग्रामीणों ने सीओ से की है। इस संबंध में सीओ शशि कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार द्वारा आवेदन के अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं थाना द्वारा की गई कार्यवाही से संबंधित रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की जांचकर कर अग्रेतर समुचित कार्रवाई की जाएगी। 

श्रीकांत शर्मा, थानाध्यक्ष कुमारखंड ने कहा कि टिकुलिया में हुए सड़क हादसे में दो बाइक सवार युवक की मौत हो गई है जिनके लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले में पुलिस आगे की समुचित कार्यवाही शुरू कर दी है। 

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)
भीषण हादसा: ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवक की मौके पर मौत भीषण हादसा: ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवक की मौके पर मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.