मधेपुरा जिला परिषद में हड़ताल पर गये सभी कर्मी, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप

मधेपुरा जिला परिषद कार्यालय में इन दिनों एक नया बवाल उठ खड़ा हुआ है. दरअसल जिला परिषद के सभी कर्मी मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद, मधेपुरा के खिलाफ प्रताड़ित करने एवं अपमानित करने का आरोप लगाते हुए काम काज बंद करते हुए कलम बंद हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर बैठे कर्मियों का आरोप है कि मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बिना किसी कारण के उन्हें प्रताड़ित करते हैं एवं उनके साथ रोज अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, जिससे सभी कर्मचारी कुंठित एवं मानसिक रूप से आहत एवं अपमानित महसूस कर रहे हैं. 

कर्मियों ने बताया कि संचिकाओं की स्वीकृति हेतु उनके द्वारा मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित किया जाता है लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी संचिका निष्पादन कर कार्यालय को प्राप्त नहीं होता है, जिसका कोप भाजन कर्मियों को होना पड़ता है. वहीं अनावश्यक रूप से पदाधिकारी, कर्मियों को अपने डीआरडीए कार्यालय वेश्म में दो से तीन बार बुलाते हैं. वहीं घंटो बीत जाने के बाद भी उनसे मुलाकात नहीं होती है. कर्मी अगर उनके वेश्म में प्रवेश करते हैं तो उनके साथ गाली गलौज भी किया जाता है. कई कर्मियों के साथ ऐसी घटनाएं हो चुकी है. हड़ताल कर्मियों ने अपनी-अपनी आवंटित कार्य से संबंधित अलमीरा की चाबी जिला परिषद अध्यक्षा को सौंप कर कामकाज को बंद कर दिया है एवं उन्होंने मांग किया है कि जब तक जिला परिषद कार्यालय का दायित्व दूसरे पदाधिकारी को नहीं दिया जाता है, तब तक वे लोग कार्य करने में पूर्ण रूप से असमर्थ रहेंगे.

हालांकि इस मामले में जब कार्यपालक अधिकारी से संपर्क किया गया तो फोन की घंटी बजती रही लेकिन अधिकारी ने फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा.

मधेपुरा जिला परिषद में हड़ताल पर गये सभी कर्मी, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप मधेपुरा जिला परिषद में हड़ताल पर गये सभी कर्मी, मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.