छात्रों ने अबीर-गुलाल लगा एक-दूसरे को दी होली की बधाई

होली पर्व पर छुट्टी होने के कारण विद्यालयों में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने होली खेलकर एक दूसरे को बधाई दी. इस दौरान खूब रंग अबीर गुलाल उड़ाये. विद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने आपस में एक दूसरे को रंग अबीर लगाकर होली विश किया तो वहीं शिक्षकों को अबीर लगाकर पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. वहीं शिक्षकों ने छात्र छात्राओं से समाज में व्याप्त हो रहे फूहड़पन व नशाखोरी से दूर रहने व अन्य लोगों को इससे दूर रखने के लिए जागरूक करने का आह्वान भी किया.

जिला मुख्यालय के ब्राईट एंजेल्स स्कूल की छात्रा शाम्भवी ने कहा कि वे सब आज से हो रहे होली की छुट्टी को लेकर अपने सहपाठियों के साथ होली एन्जॉय कर रही हैं. उन्होंने कहा कि होली पर्व को लेकर विभिन्न कथाए भी प्रचलित हैं. होली के दिन वे घर पर पैरेंट्स के साथ इस पर्व को मनाएगी. छात्रा सृष्टि ने कहा कि होली पर्व भाईचारे का त्यौहार है. खुशियों का त्यौहार है. वे सब आज अपने स्कूल में होली एन्जॉय कर रही हैं. 

तन्नू प्रिया ने कहा कि आज से स्कूल में छुट्टी हो गयी है. वे सब स्कूल में ही आज अपने सहपाठियों के साथ होली एन्जॉय कर रही है.

छात्रों ने अबीर-गुलाल लगा एक-दूसरे को दी होली की बधाई छात्रों ने अबीर-गुलाल लगा एक-दूसरे को दी होली की बधाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.