एंबुलेंस से गांजे की तस्करी: चालक सहित दो गिरफ्तार, 1 क्विंटल 94 किलो गांजा जब्त


मधेपुरा जिले के पुरैनी पुलिस ने थाना क्षेत्र के भटोनी गांव से सोमवार को दिन के करीब पौने ग्यारह बजे एक एम्बुलेंस से करीब 20 लाख की अनुमानित राशि का कुल 194 किलो 350 ग्राम गांजा सहित एम्बुलेंस जब्त किया है. मामले में दो महिला सहित एक एम्बुलेंस चालक को गिरफ्तार किया है. जब्त गांजा का माप अंचलाधिकारी किशुन दयाल राय की मौजूदगी में की गई. अंचलाधिकारी ने बताया कि कुल वजन 194 किलो 350 ग्राम हुआ जो कि तीन तरह के पैकिंग में है. जिसमें बड़ा पैकिंग 10 से 12 किलो, दूसरा 7 से 8 किलो और तीसरा 3 से 3.50 किलो ग्राम के आसपास का है.

वहीं थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पुरैनी पुलिस को ऐसी सूचना मिल रही थी कि थाना क्षेत्र अंतर्गत भटोनी पूर्वी टोला वार्ड नंबर 4 निवासी सुनील मंडल उर्फ सोनमा पिता स्वर्गीय शिताबी मंडल के द्वारा बाहर से एंबुलेंस गाड़ी पर गांजा मंगवा कर घर से ही गांजा की बिक्री की जाती है. सोमवार को सुबह करीब 10:30 सूचना मिली की सुनील मंडल बाहरी एंबुलेंस गाड़ी जो कि पश्चिम बंगाल नंबर WB 41 F 0969 से घर पर गांजा मंगवाकर उतार रहा है. इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए अपने साथ पुलिस पदाधिकारी के.डी. यादव एवं गंगासागर चौधरी तथा गार्ड और कमांडो सशस्त्र बल के साथ भटोनी पूर्वी टोला सुनील मंडल के घर के पास पहुंचे तो पता चला कि उसके द्वारा अपने घर के आगे बांसबाड़ी में एंबुलेंस गाड़ी खड़ा कर गांजा का बोरा व पॉकेट उतार रहा था. पुलिस की गाड़ी को देखते ही सुनील मंडल और गाड़ी के चालक वगैरह मकई में घुसकर भागने लगे. जिसमें से गाड़ी के चालक को पकड़ लिया गया. एंबुलेंस बोलेरो मैक्स गाड़ी नं WB 41 F 0969 को अपने कब्जे में लिया तथा अगल बगल में खोजबीन किया तो अरुण मंडल के बासा में रखे भूसा में छुपाकर बोरी में रखा गाजा पाया गया. तत्पश्चात सभी बरामद गांजा, एंबुलेंस गाड़ी दो महिला व चालक को साथ लेकर थाना लाया गया. जहां अंचलाधिकारी किशुन दयाल राय की मौजूदगी में गांजा का माप किया गया और मामले की सूचना वरीय अधिकारी को दी गई.

एसडीपीओ ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस-

पुरैनी थाना पंहुचे एसडीपीओ उदाकिशुनगंज सतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गांजा के साथ ‌जिस एंबुलेंस को जब्त किया गया है वो कुछ माह पूर्व तत्कालीन थानाध्यक्ष पुरैनी को छापेमारी के क्रम में भटौनी योगीराज के बीच मुख्य सड़क पर धक्का मारकर फरार हो गया था. जिसके बाद से पुलिस टीम लगातार थाना क्षेत्र में काफी सक्रियता के साथ मॉनिटरिंग करती रही और अंततः पुरैनी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में इस एंबुलेंस को गांजा के बड़े खेप के साथ पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि पुरैनी थाना कांड संख्या 33/23 के तहत मामला दर्ज कर एम्बुलेंस और गांजा जब्त कर दो महिला व एम्बुलेंस चालक को गिरफ़्तार कर लिया गया है, जिन्हे जेल भेजा जा रहा है. 

वहीं छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत करने के लिए एसपी से अनुसंशा की जाएगी. साथ ही जल्द ही तस्कर को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा एवं मामले में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी कनेक्शन की भी जांच की जाएगी.

एंबुलेंस से गांजे की तस्करी: चालक सहित दो गिरफ्तार, 1 क्विंटल 94 किलो गांजा जब्त एंबुलेंस से गांजे की तस्करी: चालक सहित दो गिरफ्तार, 1 क्विंटल 94 किलो गांजा जब्त Reviewed by Rakesh Singh on February 13, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.