बीडीओ ने की कई योजनाओं की जाँच, मिली गड़बड़ी तो दी हिदायत

मधेपुरा जिलान्तर्गत मुरलीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा प्रखंड के कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत के विभिन्न विद्यालयों, नल जल योजना, सात निश्चय योजना, जन वितरण प्रणाली, मनरेगा योजना, आंगनबाड़ी केंद्र पंचायत में योजना की जांच की गई.

प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार द्वारा मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत  कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत में विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया गया. 

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विद्यालयों, नल जल योजना, सात निश्चय योजना, जन वितरण प्रणाली, मनरेगा योजना, आंगनबाड़ी केंद्र का स्थल निरीक्षण किया. बीडीओ ने निरीक्षण के उपरांत जानकारी देते हुए बताया कि नल जल योजना के तहत रखरखाव एवं देखरेख की वजह से पिछले कई महीनों से बंद है. नियमित पानी नहीं मिलने की गड़बड़ियां मिली. उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर पांच में पिछले दो महीने से नल जल योजना के तहत पानी नहीं मिलने की गड़बड़ियां पाई गई है. वहीं विद्यालयों में छात्रों की स्थिति संतोषप्रद नहीं पाई गई.

वहीं पैक्स अध्यक्ष के द्वारा धान की खरीद नहीं की जा रही है. अभी तक मात्र एक ही किसान से धान की खरीद की गई थी. प्रधानमंत्री आवास योजना में 12 लाभुकों के द्वारा राशि उठाव के बावजूद भी आवास निर्माण नहीं किया जा रहा है. उन लोगों को हिदायत दी गई है कि वे जल्द से जल्द अपना निर्माण कार्य शुरू करें अन्यथा उनके खिलाफ नीलम वाद पत्र दायर कर राशि वसूली जाएगी.

बीडीओ ने की कई योजनाओं की जाँच, मिली गड़बड़ी तो दी हिदायत बीडीओ ने की कई योजनाओं की जाँच, मिली गड़बड़ी तो दी हिदायत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.