MP तथा MLC के साथ मुखिया व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने बाँटे 2000 छात्र-छात्राओं को स्वेटर

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के खुरहान पंचायत के मुखिया मंजू देवी एवं मुखिया प्रतिनिधि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुरारी प्रताप सिंह के द्वारा खुरहान पंचायत के लगभग 2000 छात्र छात्राओं के बीच गर्म वस्त्र (स्वेटर) वितरण किया गया. इस दौरान खुरहान  स्थित शिवानंद कांता कन्या उच्च विद्यालय खुरहान में समारोह आयोजित  किया गया.

 कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद प्रतिनिधि आलमनगर के संजय सिंह ने किया. वहीं मुख्य अतिथि के रूप में मधेपुरा लोकसभा सांसद दिनेश चंद्र यादव, विधान परिषद के सदस्य डॉ अजय कुमार सिंह , आलमनगर महागठबंधन विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी इंजीनियर नवीन कुमार निषाद ,मधेपुरा सांसद प्रतिनिधि सह जदयू प्रदेश महासचिव प्रोफेसर विजेंद्र नारायण यादव मौजूद थे. 

मौके पर उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि सूरज जैसा बनना है तो सूरज जितना तपना होगा, नदियों का आदर पाना है तो पर्वत छोड़ निकलना होगा. कोई ऐसा कार्य नहीं जो कल पर छोड़ना है. श्री कृष्ण ने कहा था कर्म यदि सच्चाई है तो कभी निष्फल नहीं होता तो आप पढ़ाई लिखाई के कर्म से जुड़े अपने परिवार अपने समाज का नाम रोशन करें. पढ़ाई के अलावा आपके जीवन में अभी कोई विकल्प नहीं होना चाहिए और ना ही कोई जगह होनी चाहिए आपके कठिन परिश्रम एवं पढ़ने की लगन ही आपको आगे बढ़ाएगा. उन्होंने बताया शिक्षा अनमोल रत्न है जो कभी जिंदगी में खत्म नहीं होता इसे आप जितना खर्च करेंगे उतना ही बढ़ेगा. इसलिए मन लगाकर पढ़ें और अपने गांव अपने प्रखंड अपने जिले के साथ-साथ बिहार का नाम रोशन करें.

इस दौरान मधेपुरा लोकसभा के सांसद दिनेश चंद्र यादव ने उपस्थित ग्रामीण छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत के मुखिया मंजू देवी एवं मुखिया प्रतिनिधि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मुरारी प्रताप के द्वारा अपने स्तर से पूरे पंचायत के छात्र छात्राओं को इस कड़ाके की ठंड में जो गर्म वस्त्र निशुल्क दिया जा रहा है इसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं. उनके द्वारा किए गए कार्य लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं और कड़ाके की ठंड में गरीब मजदूर के जो बाल बच्चे हैं जो स्कूल पढ़ने के लिए आते हैं वैसे बच्चों को जो गर्म वस्त्र दिया जा रहा है यह काबिले तारीफ है. इस तरह के कार्य करने के लिए पंचायत के मुखिया मंजू देवी एवं उनके प्रतिनिधि अधिवक्ता मुरारी प्रताप सिंह धन्यवाद के पात्र हैं साथ ही उन्होंने बताया क्षेत्र के जरूरतमंद बूढ़े बुजुर्ग को भी ठंड में कुछ गर्म वस्त्र मिले इसकी भी व्यवस्था कराने की बात कही. 

इस दौरान आयोजक मुखिया प्रतिनिधि सह अघिवक्ता मुरारी प्रताप सिंह ने बताया कि पंचायत के लगभग 2000 छात्र छात्राओं के बीच गर्म वस्त्र अपने स्तर से वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इससे पंचायत के अंदर कुल 12 स्कूल हैं जिनमें पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को यह गर्म वस्त्र दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में छात्र छात्रा को आगे बढ़ाने, खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने एवं पंचायत के चौमुखी विकास के लिए उन्हें जो भी करना होगा वह करेंगे. इस दौरान शिवानंद कांता कन्या उच्च विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक मणि भूषण सिंह ने उपस्थित लोकसभा सांसद एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य से मांग करते हुए कहा के आलमनगर प्रखंड में आलमनगर में एक कन्या उच्च विद्यालय है और एक वहां से चार-पांच किलोमीटर दूरी पर खुरहान गांव में है, बाकी आसपास के पांच से दस किलोमीटर में कन्या उच्च विद्यालय नहीं है. इसके बावजूद भी यह विद्यालय आज कुव्यवस्था का शिकार बना हुआ है. 

जिस पर बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉ अजय कुमार सिंह ने तत्काल घोषणा करते हुए कहा कि दो कमरे का भवन बिहार विधान परिषद के सदस्य होने के नाते यहां पर निर्माण कराने का काम करेंगे और आगे इस विद्यालय की चौमुखी विकास और यहां के छात्राओं को पढ़ने में कोई असुविधा ना हो इसके लिए भी प्रयास करेंगे. 

इस दौरान पूर्व मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष लव कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह ,जदयू प्रदेश महासचिव प्रोफेसर विजेंद्र नारायण यादव, जदयू नेता रेवती रमन सिंह ,किसान प्रकोष्ठ के मधेपुरा जिला अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, बड़गांव पंचायत के पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रतिनिधि राजद नेता बिरेंद्र कुमार सिंह,कुरसंडी पंचायत के मुखिया कुंदन कुमार सिंह, आलमनगर जदयू प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, पंचायत समिति सदस्य पंकज सिंह, उदाकिशुनगंज सांसद प्रतिनिधि बबलू यादव, पूर्व सरपंच सुमन कुमार सिंह आलमनगर प्रखंड के रााजद कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनू कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
MP तथा MLC के साथ मुखिया व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने बाँटे 2000 छात्र-छात्राओं को स्वेटर MP तथा MLC के साथ मुखिया व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने बाँटे 2000 छात्र-छात्राओं को स्वेटर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.