एनएच 107 बायपास रोड को मीरगंज के पास ऊंचाई कम करने के लिए ग्रामीणों ने दिया धरना

मुरलीगंज के मीरगंज चौक से के.पी. महाविद्यालय के पीछे होकर गुजरने वाली एनएच 107 की बाईपास जो आगे चलकर टेलीफोन एक्सचेंज के पास शहर से दूर हटकर निकलती है के निर्माण पर मीरगंज पंचायत के ग्रामीणों ने बाईपास की ऊंचाई को लेकर एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया. वहीं मामले में स्थानीय ग्रामीण अनिल भारती ने बताया कि एनएचआई द्वारा जो एनएच 107 के पास का निर्माण करवाया जा रहा है. इस बाईपास के उत्तरी हिस्से में काली मंदिर है तो दक्षिणी हिस्से में स्कूल मीरगंज चौक के करीब है. जहां ऊंचाई होने के कारण दुर्घटना घटने की आशंका है.

वहीं उन्होंने बताया कि निर्माण एजेंसी द्वारा जब मिट्टी धुलाई की जा रही है तो सड़कों पर पानी का छिड़काव नहीं होता है, जिसके कारण वाहनों की आवाजाही से उड़ रहे धूल से काफी परेशानी का सामना यहां के लोगों को करना पड़ रहा है. लोग काफी बीमार पड़ रहे हैं. सर्दी खांसी हो रही है और काफी एलर्जी के शिकार लोग हो रहे हैं.

एक दिवसीय धरना पर बैठे अभय कुमार गुप्ता पूर्व मुखिया ने जानकारी देते हुए बताया कि निर्माण एजेंसी द्वारा भले ही डीपीआर के अनुसार निर्माण करवाई जा रही हो पर रहना तो हम ग्रामीणों को है यहां, लेकिन सरकार और एनएचआई को चाहिए कि वह यहां के ग्रामीणों की परेशानी को भी देखते हुए उसी के अनुरूप सड़क का निर्माण करें. हम निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न नहीं करते हैं लेकिन यहां की घनी आबादी की समस्या को भी देखना होगा.

पूर्व सरपंच उपेंद्र नारायण चौपाल ने बताया कि यहां स्कूल एवं मीरगंज चौक के समीप एनएच 107 ऊंचाई से हम लोग काफी संशय की स्थिति में हैं कि बगल से शहर की ओर जाने वाली और मंदिर की ओर निकलने वाली तथा स्कूल जाने के लिए बच्चों का क्या होगा. एक तरफ एनएच 107 की ऊंचाई बढ़ाई जा रही है वहीं दूसरी ओर स्टेट हाईवे 91 की ऊंचाई काफी कम है. ऐसे में हम आम जनों की आवाजाही का भी ख्याल एवं यहां निर्माण स्थल पर उड़ रहे धूल से हो रही परेशानी को भी निर्माण एजेंसी को देखना होगा, जिसे वह नजरअंदाज कर रही है.

वहीं मौके पर मौजूद बाईपास निर्माण के संवेदक शिवम भारद्वाज ने बताया कि हमें एनएचआई के द्वारा जो पीएनपी दिया जाता है हम उसी के अनुरूप सड़क निर्माण कार्य की ऊंचाई रखते हैं. पब्लिक निर्माण कार्य को ना रोके बल्कि प्रशासन एवं एनएचआई के पास अपनी मांगे रखें. उन्होंने बताया कि पानी का छिड़काव तो करते ही हैं लेकिन इन लोगों की मांग है कि और पानी का छिड़काव हो तो हम इसकी तत्काल व्यवस्था कर देते हैं.

एनएच 107 बायपास रोड को मीरगंज के पास ऊंचाई कम करने के लिए ग्रामीणों ने दिया धरना एनएच 107 बायपास रोड को मीरगंज के पास ऊंचाई कम करने के लिए ग्रामीणों ने दिया धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.