विजयादशमी का समापन शांतिपूर्ण: नम आंखों से दी माता को विदाई

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में विजयादशमी का समापन शांतिपूर्ण ढंग से हुआ. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. मुरलीगंज प्रखंड में रामपुर, दिग्घी, परवा नवटोल, कोल्हायपट्टी सभी जगह शाम सात बजे ही मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम प्रारंभ कर दिया गया था. कड़ी सुरक्षा के बीच एवं दंडाधिकारी की उपस्थिति में शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. मां को सभी नम आंखों से विदाई दी गयी. मुरलीगंज दुर्गा स्थान में मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम नौ बजे से तैयार किया गया.

जिसमें जिले से आए पुलिस निरीक्षक प्रशांत कुमार, थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल, दंडाधिकारी के रूप में मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह की उपस्थिति में हजारों हजार की संख्या में श्रद्धालुओं के बीच मूर्ति विसर्जन का कार्य प्रारंभ किया गया और एस एच 91 के किनारे बड़े तालाब में मूर्ति विसर्जन किया गया.

एनएच 91 के किनारे बड़े तालाब में मूर्ति विसर्जन की परंपरा एक सौ वर्षों से चली आ रही है. मूर्ति विसर्जन सिर्फ वहीं होती है जहां सदियों से चली आ रही है. इसके पीछे शायद पुरानी कोई मान्यता है. इस मौके पर सार्वजनिक दुर्गा स्थान मुरलीगंज के सचिव निशिकांत दास, प्रो नागेंद्र प्रसाद यादव, जय कुमार भगत, प्रभात कुमार, रामजी शाह, निखिल चंद यादव, सुरेंद्र यादव, शनिकलश उर्फ मिट्ठू भगत लोगों ने भाग लिया मूर्ति विसर्जन काफी शांतिपूर्ण माहौल में हुआ. विसर्जन में सैकड़ों लोग शामिल थे.

विजयादशमी का समापन शांतिपूर्ण: नम आंखों से दी माता को विदाई विजयादशमी का समापन शांतिपूर्ण: नम आंखों से दी माता को विदाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.