मद्य निषेध विभाग की टीम पर हमला कर छुडाने वाले शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज पुलिस ने विभिन्न मामलों में छह व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी अनुसार पुलिस ने शनिवार को 90 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ जोरगामा वार्ड 2 निवासी कृष्ण कुमार किस्कू, साधु कुमार किस्कू एवं संजय कुमार किस्कू को गिरफ्तार कर लिया। वहीँ पूर्व के शराब तस्करी के मामले में जोरगामा वार्ड 1 निवासी चुन्नू टूडू को तथा तिनकोनमा नंबर वार्ड 13 से शराब पियक्कड़ प्रदीप कुमार राम को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

गौरतलब हो कि 23 मई 2022 को मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मद्यनिषेध विभाग की टीम पर हमला का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि मद्य निषेध विभाग मधेपुरा द्वारा मुरलीगंज थाना क्षेत्र के जोरगामा , वार्ड नं 01 में ड्रोन टीम के साथ छापामारी किया जा रहा था। इस दौरान ड्रोन की तस्वीर में सामने आया कि नदी किनारे खेत के बीच शराब निर्माण का कार्य चल रहा है। जिस पर कार्रवाई करते हुए मध निषेध विभाग की टीम स्थल पर पहुंची और अड्डा से 25 लीटर चुलाई शराब व 780 किलोग्राम किण्वित जावा पास (घटना स्थल पर विनष्ट ) को बरामद कर चुन्नू टुड्डू को गिरफ्तार किया गया था .

छापेमारी दल जोरगामा मुख्य पुल पर पहुंची और गिरफ्तार अभियुक्त को लेकर गाड़ी में बैठ रही थी कि अचानक स्थानीय ग्रामीणों द्वारा धावा दल टीम पर हमला कर दिया गया। उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस दौरान टीम पर ईंट, पत्थर आदि से हमलाकर धावा दल वाहन से जबरन अभियुक्त चुन्नू टुड्डू को टीम के कब्जे से छुड़ा लिया गया । अधीक्षक मद्यनिषेध द्वारा घटना स्थल से ही आरक्षी अधीक्षक को सूचना देने के कुछ ही समय के बाद मुरलीगंज थाना की भी टीम घटना स्थल पर पहुच गई ।अधीक्षक मद्यनिषेध के आदेश पर अवर निरीक्षक मद्यनिषेध नितीश कुमार के द्वारा मुरलीगंज थाना को अभियोग से संबंधित कागजात व प्रदर्श सौप कर FIR दर्ज किया गया । फरार चुन्नू टुड्डू की गिरफ्तारी के लिए मुरलीगंज थाना द्वारा भी लगातार छापामारी की जा रही थी ।

शनिवार देर रात नामजद अभियुक्तों को छापेमारी अभियान के तहत आज इन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया. मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आरोपियों को न्यायिक हिरासत में मधेपुरा भेज दिया गया. 

वहीँ बिजली चोरी के मामले में नामजद रामपुर वार्ड नंबर 13 निवासी प्रेम कुमार उर्फ प्रमोद राम को गिरफ्तार कर लिया। मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि उक्त सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

मद्य निषेध विभाग की टीम पर हमला कर छुडाने वाले शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार मद्य निषेध विभाग की टीम पर हमला कर छुडाने वाले शराब बनाने के आरोप में गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.