मुरलीगंज पुलिस ने एक ही नंबर के दो हाईवा ट्रक को किया जब्त, जांच जारी

मुरलीगंज स्टेट हाईवे 91 थाना मीरगंज चौक से आज एक ही नंबर के दो हाईवा ट्रक को पुलिस ने किया जब्त. एक ही नंबर के दो ट्रक जब्त होने की खबर शहर में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. हालांकि इस दौरान दोनों ही ट्रक के चालक फरार होने में कामयाब हो गए लेकिन एक खलासी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. 

इस मामले में थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि डीटीओ कार्यालय से नंबर और दोनों गाड़ियों की सत्यापन कराई जा रही है. इस बीच शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि कहीं यह ट्रक चोरी की तो नहीं है, क्योंकि इसका इंजन नंबर, चेचिस नंबर और सभी कागजातों की पूर्ण छानबीन होनी चाहिए. वहीं दूसरी ओर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह रोड टैक्स और रोड परमिट चोरी करने के उद्देश्य से एक ही नंबर के सहारे दो ट्रकों को व्यवहार में लाया जा रहा है. अगर ऐसा है तो कानूनन यह एक बड़ा अपराध है. साथ ही एक बड़े राजस्व की क्षति परिवहन विभाग को दी जा रही है. एक हायवा ट्रक में हिंदी में नंबर लिखा गया है, जबकि दूसरे पर अंग्रेजी के अल्फाबेटिकल लेटर के सहारे नंबर खुदा हुआ है.

मुरलीगंज थाने के द्वारा एक ही नंबर बीआर 50 जी 7921 की दो ट्रक को जब्त किया गया. दोनों ही ट्रकों के नंबर में सिर्फ फर्क इतना है कि एक हिंदी और एक अंग्रेजी में लिखा गया. इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

वहीं जब दिन के 2:00 बजे काफी घालमेल की बात हो रही थी तो इस मामले में एसडीपीओ अजय नारायण यादव मधेपुरा ने मामले में बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि यह ट्रक चोरी की है या फिर राजस्व की चोरी की जा रही थी. मामले की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.



मुरलीगंज पुलिस ने एक ही नंबर के दो हाईवा ट्रक को किया जब्त, जांच जारी मुरलीगंज पुलिस ने एक ही नंबर के दो हाईवा ट्रक को किया जब्त, जांच जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.