विश्व सइकिल दिवस पर नेहरू युवा केंद्र संगठन ने किया जागरूकता कार्यक्रम

विश्व सइकिल दिवस के अवसर पर शुक्रवार को नेहरू युवा केंद्र संगठन मुरलीगंज के स्वंयसेवक मनीष कुमार और ऋषभ रंजन ने बुद्धा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के सामने कार्यक्रम किया । स्वयंसेवक ऋषभ रंजन ने कहा कि साइकिल चलाने से मोटापा, मधुमेह, ह्रदय रोग जैसे गम्भीर बीमारियों का खतरा न के बराबर होता है । नियमित सइकिल चलाने से हमारे शरीर का एक तरह से व्यायाम होता रहता है, नियमित व्यायाम से हमारा शरीर बिल्कुल स्वस्थ बना रहता है और स्वस्थ शरीर हमें जिंदगी जीने के लिए सबसे जरूरी है ।

मनीष कुमार ने कहा कि साइकिल स्वास्थ्य के साथ साथ पर्यावरण के लिए भी लाभदायक़ है और आसपास जाने- आने के लिए साइकिल सबसे अच्छा साधन है. साथ ही साथ साइकलिंग से नस सम्बन्धी समस्या, गठिया, जोड़ों का दर्द जैसी समस्या से निजात मिलता है । साइकिल चलाकर हमें  खुद को फिट व तंदुरुस्त रखने में काफी मदद मिलता है । मौके पर दर्जनों साइकल सवार उपस्थित थे ।

विश्व सइकिल दिवस पर नेहरू युवा केंद्र संगठन ने किया जागरूकता कार्यक्रम विश्व सइकिल दिवस पर नेहरू युवा केंद्र संगठन ने किया जागरूकता कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.