राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत प्रो. योगेंद्र नारायण यादव के निधन पर कौशिकी में शोक

टीपी कॉलेज मधेपुरा में अंग्रेजी के प्राध्यापक, तबला वादक के रूप में ख्याति प्राप्त एवं महामहिम राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत हो चुके प्रो.योगेंद्र नारायण यादव का लगभग 84 वर्षों की उम्र में मंगलवार को प्रातः काल निधन हो गया। राजधानी पटना के तारा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वहीं पुत्र डॉ.रवि रंजन सहित अन्य परिजनों की मौजूदगी में उनका निधन हो गया। वे बर्षों पूर्व से आज तक 'सुशांत स्मृति युवा प्रतिभा चयन समिति' के अध्यक्ष रहे।

शोक प्रकट करते हुए दिवंगत योगेंद्र बाबू के सहकर्मी फिजिक्स के प्रोफेसर डॉ.भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने कहा कि उनके जाने से शिक्षा एवं संगीत जगत को उनकी कमी हमेशा खलेगी। वे मधेपुरा में संगीत महोत्सव के जन्मदाता के रूप में याद किए जाएंगे। उन्होंने संगीत को मधेपुरा में गति देने का काम किया। मृदुल स्वभाव के धनी प्रोफेसर योगेंद्र बाबू सदैव बच्चों को सकारात्मक सोच से लैस करते रहे।

हमेशा कौशिकी का हाल-चाल पूछते रहने वाले योगेंद्र बाबू के निधन का समाचार सुनकर कौशिकी क्षेत्र हिन्दी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ.के के मंडल, सचिव डॉ.मधेपुरी  एवं सदस्य डॉ. शांति यादव, डॉ अरुण कुमार, डॉ. आलोक कुमार, सियाराम यादव मयंक, प्रो.मणि भूषण वर्मा आदि ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत प्रो. योगेंद्र नारायण यादव के निधन पर कौशिकी में शोक राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत प्रो. योगेंद्र नारायण यादव के निधन पर कौशिकी में शोक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.