बेखौफ अपराधियों ने सीएसपी संचालक की गोली मारकर की हत्या, सड़क जाम कर 15 घंटे तक जमकर बवाल 

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के बिशनपुर बाजार पंचायत स्थित टिकुलिया स्थित एसएच 91 पर हाई स्कूल के समीप बुधवार को देर रात तकरीबन सदाहे 9 बजे बेखौफ अज्ञात अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी। सीएसपी संचालक की हत्या होने की घटना के बाद इलाके के लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त है। हत्या के बाद अपराधी फरार हो गए। परिजनों ने आनन-फानन में सीएसपी संचालक को कुमारखंड सीएचसी लाया जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर राजीव रंजन ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । 

मृतक (फ़ाइल फोटो)

सीएसपी संचालक के मौत की जानकारी मिलते ही मृतक के आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने आनन-फानन में रात में ही घटना स्थल पर शव को रखकर 15 घंटे तक एसएच 91 को जाम कर जमकर बवाल काटा। इस दौरान आवागमन कर रहे लोग काफी हलकान रहे। गुरुवार को 15 घंटे के पश्चात सदर एसडीओ नीरज कुमार और एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने सड़क जाम कर रहे लोगों 24 घंटे के अन्दर हत्यारे को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर रोड जाम समाप्त कराया।

घटना के बारे में बताया गया कि थाना क्षेत्र के टिकुलिया वार्ड 10 निवासी पिंटू कुमार मेहता टिकुलिया बाजार स्थित पूर्व मुखिया प्रतिनिधि भागवत यादव के मकान में भाड़ा पर कमरा लेकर सीएसपी केंद्र चलाते थे। रोजमर्रा की तरह बुधवार को भी रात में सीएसपी केंद्र बन्द बाइक से टिकुलिया स्थित अपने घर जा रहे थे। मृतक सीएसपी संचालक पिंटू कुमार मेहता सीएसपी केंद्र दुकान बंद कर अपने चचेरे साले की शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। जैसे ही टिकुलिया स्थित एसएच 91 पर हाई स्कूल के समीप पहुँचे कि पीछे से ही अपराधी ने गोली चला दिया। गोली पिंन्टू के छाती के बाएं भाग में लगी । वहीं दूसरी गोली पेट के दायें भाग में लग गई । स्थानीय लोगो ने आनन फानन में सीएचसी संचालक पिंटू मेहता को कुमारखंड सीएसी लाया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ राजीव रंजन ने पिंटू को मृत घोषित कर दिया। 

परिजनों ने शव को लेकर घटना स्थल पर जाकर शव को सड़क पर रखकर बांस बल्ले के सहारे रोड जाम कर 15 घंटे तक जमकर बवाल काटा। सड़क जाम कर रहे परिजन और ग्रामीण अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को देर रात 10 बजे से ही गुरुवार को दिन के एक बजे तक सड़क जाम कर जमकर बवाल काटा। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कुमारखंड थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, बेलारी ओपीध्यक्ष त्रिलोक नाथ शर्मा, शंकरपुर थानाध्यक्ष सियावर मंडल समेत कई थाने के पुलिस पदाधिकारी मय पुलिस फोर्स सड़क जाम स्थल पर पहुंचकर अक्रोशित ग्रामीण और परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया। रोड जाम कर रहे परिजन व ग्रामीण एसपी या डीएसपी आकर अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन मिलने के पश्चात ही रोड जाम समाप्त करने की बात पर अडिग थे। सीएसपी संचालक पिंटू मेहता हत्याकांड के विरुद्ध गुरुवार को प्रखंड के टिकुलिया बाजार स्थित सभी छोटी -बड़ी दुकानें दिन के 2 बजे तक स्वतः स्फूर्त बन्द रही । अपराधियों के द्वारा गोली चलाने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। 

बाद में तकरीबन डेढ बजे घटना स्थल पर सदर एसडीओ नीरज कुमार और एसडीपीओ अजय नारायण यादव संयुक्त रुप से पंहुचे। मृतक के परिजन व ग्रामीण से वार्ता  कर 24  घंटे के अंदर अपराधी को गिरफ्तार करने काआश्वाासन देकर रोड जाम समाप्त कराया । इसके पश्चात सीएसपी संचालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। 

मृतक सीएसपी संचालक के छोटे भाई सुबोध मेहता की 20 मई  को  शादी होना था। घर में शादी की तैयारी चल रही थी। मृतक पिंटू कुमार मेहता की 2 वर्ष पूर्व पुर्णियां जिले के जानकीनगर थाना क्षेत्र के बोरारही गांव में शादी हुई थी । सीएसपी संचालक को आठ माह की एक बेटी है। 

एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि सीएसपी संचालक पिंटू मेहता हत्याकांड का वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कार्य जारी है। हत्याकांड का जल्द ही उदभेदन कर लिया जाएगा। मौके पर थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, बेलारी ओपीध्यक्ष त्रिलोक नाथ शर्मा, शंकरपुर थानाध्यक्ष सियावर मंडल, इंस्पेक्टर,मुखिया प्रतिनिधि महताब आलम, मुस्फीक आलम, अमित कुमार अमन समेत सैकड़ों की तायदाद में ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद थे। 

(रिपोर्ट: मीना कुमारी I मधेपुरा टाइम्स)

बेखौफ अपराधियों ने सीएसपी संचालक की गोली मारकर की हत्या, सड़क जाम कर 15 घंटे तक जमकर बवाल  बेखौफ अपराधियों ने सीएसपी संचालक की गोली मारकर की हत्या, सड़क जाम कर 15 घंटे तक जमकर बवाल  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.