BNMU: हिन्दी विभाग की विभिन्न उपलब्धियों पर केक काटकर मनाई गई खुशियां

विगत 17-18 मई को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय हिंदी विभाग द्वारा राष्ट्रीय संगोष्ठी की सफलता, प्रथम सेमेस्टर के छात्र धीरज कुमार द्वारा अंतर विश्वविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त होने व शोधार्थी विभीषण कुमार को नेट में मिली तीसरी बार सफलता के उपलक्ष्य में विभाग में केक काटकर खुशियां मनाई गई. हिंदी विभाग के सभी शिक्षक व कर्मचारियों ने शोधार्थी विभीषण कुमार व छात्र धीरज कुमार को बधाई व शुभकामनाएं दी.

प्रतिभाओं पर हिंदी विभाग को है नाज: डॉ ऊषा सिन्हा 

विभागाध्यक्ष डॉ ऊषा सिन्हा ने कहा कि विभाग में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. हिंदी विभाग का इतिहास स्वर्णिम रहा है. लगातार यहां के छात्र विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. इसी कड़ी में शोधार्थी विभीषण कुमार ने लगातार तीन बार नेट में सफलता पाई है. वहीं प्रथम सेमेस्टर के छात्र धीरज कुमार ने अंतर महाविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता-2022 में द्वितीय स्थान प्राप्त कर विभाग का नाम रोशन किया है. पूरे विभाग की तरफ से इन्हें बहुत बहुत बधाई व शुभकामनाएं.

पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ विनय कुमार चौधरी व डॉ पूजा गुप्ता ने कहा कि इन दोनों प्रतिभाओं पर विभाग को नाज है आगे भी इसी तरह विभाग का नाम रौशन करें.

सेमिनार आयोजन में समिति की अध्यक्ष डॉ ऊषा सिन्हा, संयोजक डॉ विनय कुमार चौधरी, सचिव डॉ पूजा गुप्ता, विभिन्न समिति के सदस्य शोधार्थी विभीषण कुमार, अमित आनंद, रूपेश कुमार सहित अन्य छात्रों व शोधार्थियों की महती भूमिका रही.

विभागाध्यक्ष सह सेमिनार आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉक्टर ऊषा सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन विभाग के सभी शिक्षकों छात्रों व कर्मचारी के सहयोग के बिना असंभव था. सबों ने दिन रात एक कर काफी मेहनत की तब जाकर यह सेमिनार इतने अच्छे तरीके से सफल रहा. वहीं सेमिनार के संयोजक रहे डॉ विनय चौधरी ने कहा कि सेमिनार में सबों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही, नि:संदेह सबों ने बहुत मेहनत किया.

आयोजन सचिव सह सहायक प्राध्यापिका डॉ पूजा गुप्ता ने कहा कहा कि सेमिनार की सफलता में इन सबों ने पूरे समर्पित भाव से संगोष्ठी की सफलता में अपना योगदान दिया. इस अवसर पर डॉ वीणा कुमारी, छात्र धीरज कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, चंचल सहित दर्जनों छात्र उपस्थित रहे.

BNMU: हिन्दी विभाग की विभिन्न उपलब्धियों पर केक काटकर मनाई गई खुशियां BNMU: हिन्दी विभाग की विभिन्न उपलब्धियों पर केक काटकर मनाई गई खुशियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.